जलभराव देख मंत्री का चढा पारा

 निगम के अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी
मेरठ। दो दिनों की बरसात ने निगम की पोल खोल कर रख दी है। शनिवार को इसका नजारा उस समय देखने को मिला जब दिल्ली रोड मोहकमपुर स्थित बस्ती के मुख्य मार्ग पर बस्तीवारियों को बरसात के पानी में निकलते हुए ऊर्जा राज्यमंत्री डा सोमेन्द्र तोमर ने देखा । मौके पर ही उन्होंने निगम के अधिकारियों को बुलाकर खरी खौटी सुनाते हुए समस्या को समाधान तत्काल करने के निर्देश दिए।
दरअसल पिछले दो दिनों से जमकर बरसात हो रही है। निगम द्वारा कई स्थानों पर पाईप लाइन बिछाने को कार्य किया जा रहा था। इसके लिये क ई सडको ंकी खुदाई पाइप लाइन डालने के लिये की गयी थी। बरसात के कारण सडक पूरी तरह जलमग्न हो गयी। मोहकमपुर स्थित बस्ती में रहने वालों को वहां से निकलना दुश्वार हो गया। इस पर इसकी शिकायत ऊर्जा राज्य मंत्री डा सोमेन्द्र तोमर से की गयी। जिस पर शनिवार को वह हकीकत जानने के लिये पहुंचे। वहां पर पहुंचने पर देखकर दंग रहे गये।
मंत्री ने स्पष्ट कहा कि मोकमपुर बस्ती के मुख्य रास्ते पर जलभराव की समस्या का निदान कराए। इसके लिए पंप लगाकर बरसात के पानी को निकाले। इसके अलावा टूटी सड़क की मरम्मत कराने के साथ नालियों को भी ठीक कराया जाए। साफ.सफाई की हर दिन व्यवस्था की जाए। मंत्री के सामने बस्ती के लोगों ने भी अपनी बात रखते हुए समाधान की मांग की। मंत्री ने कहा कि लोग लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन नगर निगम के अधिकारी सुनने के लिए तैयार नहीं है। अब ऐसा नहीं चलेगा।
नगर निगम के अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार ने बताया कि निगम अपने पंप लगाकर बस्ती के मुख्य रास्ते पर भरे पानी को निकालेगा। इसके अलावा सफाई की व्यवस्था, सड़क मरम्मत का कार्य भी कराया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts