पीएफआई मामले में एनआईए की कार्रवाई

 आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के 40 ठिकानों पर मारा छापा
 हिरासत में लिए गए चार लोग

नई दिल्ली (एजेंसी)।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई जिलों में छापेमारी की है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने ये छापेमारी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया मामले में की है। एनआईए ने आंध्र प्रदेश के कुरनूल, नेल्लोर, कडपा, गुंटूर और तेलंगाना के निजामाबाद में छापेमारी की है। सूत्रों के अनुसार, एजेंसी शादुल्ला नाम के शख्स के आवास की तलाशी ले रही है, जो इस मामले का मुख्य आरोपी है।
दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने रविवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 40 स्थानों पर तलाशी ली। इस दौरान एनआईए ने चार लोगों को हिरासत में लिया। एजेंसी ने तेलंगाना में 38 स्थानों और आंध्र प्रदेश के दो स्थानों पर तलाशी ली। इस दौरान एनआईए ने कहा कि उसने डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, दो खंजर और 8,31,500 रुपये नकद सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है।
दो दर्जन नेताओं के ठिकानों पर मारा छापा
सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने कई पीएफआई नेताओं के दो दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है। एनआईने ने निजामाबाद के एपीएचबी कॉलोनी इलाके में स्थित शहीद चौश उर्फ शाहिद के आवास पर छापेमारी की। इस दौरान उन्हें 41 (ए) दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के तहत नोटिस दिया गया है।
बता दें कि एनआईए की हैदराबाद शाखा ने 26 अगस्त को पीएफआई से जुड़े एक मामले में एफआईआर दर्ज की थी। निजामाबाद के ऑटोनगर निवासी 52 वर्षीय अब्दुल खादर का नाम लिस्ट में पहले नंबर पर है। एफआईआर में जिक्र किया गया है उन्होंने अन्य लोगों के साथ मिलकर भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रची थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts