दो सतर्क रेलकर्मियों ने बचाई हजारों लोगों की जान

मुंबई (एजेंसी)। दो सतर्क रेलकर्मियों ने मंगलवार सुबह एक रेल फ्रैक्चर को देखकर हजारों यात्रियों की जान बचाई। उनमें से एक इसे रोकने के लिए तेज रफ्तार एक्सप्रेस ट्रेन की ओर दौड़ रहा था और दूसरा टूटे हुए रेल ट्रैक को सुरक्षित कर रहा था।
एक रेल कर्मी मिथुन कुमार ने कहा कि जब हम इसकी जांच कर रहे थे, लगभग 6:35 बजे सुबह की ड्यूटी पर पटरियों पर गश्त करते समय हमें कल्याण में पत्रीपुल के पास ट्रैक में एक दरार दिखाई दी। मैंने मुंबई-पुणे इंद्रायणी एक्सप्रेस के पास आने वाले हॉर्न की आवाज सुनी। चूंकि ट्रेन तेज गति आ रही थी, मैं हाथ हिलाते हुए और रुकने का इशारा करते हुए पास आ रही ट्रेन की ओर भागा और मेरे सहयोगी हीरा लाल टूटे हुए ट्रैक को सुरक्षित करने के लिए नीचे उतर गए।
मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि यह काफी सराहनीय है कि ट्रेन 22105 इंद्रायणी एक्सप्रेस को गति के साथ आते देख मिथुन कुमार (23) तुरंत रेड सिग्नल के साथ आने वाली ट्रेन की ओर दौड़े और समय पर ट्रेन को रोक दिया, जबकि हीरा लाल (26) ने साइट की रक्षा की। सुबह 7.15 बजे ट्रैक को यातायात के लिए सुरक्षित बनाने का काम पूरा हो गया। उनकी तेज और सतर्क गश्त और कार्रवाई के कारण एक बड़ा हादसा टल गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts