अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ अपील पर सुनवाई टली

लखनऊ।
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ दाखिल राज्य सरकार की अपील पर मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी। मंगलवार को जब मामला सुनवाई के लिए आया तो केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के अधिवक्ता ने न्यायालय को बताया कि स्थानांतरण प्रार्थना पत्र को खारिज करने आदेश को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है।
यह आदेश न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और न्यायमूर्ति रेनू अग्रवाल की खंडपीठ ने पारित किया। न्यायालय ने अधिलक्ता के अनुरोध को स्वीकार करते हुए केस की अगली सुनवाई के लिए 27 सितम्बर की तिथि नियत कर दी है।
माना जा रहा था लखीमपुर खीरी से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सदस्य अजय मिश्रा टेनी के लिए आज बड़ा निर्णायक दिन है। नरेन्द्र मोदी सरकार में गृह राज्य मंत्री के खिलाफ 22 वर्ष पुराने प्रभात हत्याकांड में मंगलवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में आज सुनवाई थी। अजय मिश्रा टेनी ने इस केस के हाई कोर्ट की मुख्य पीठ में ट्रांसफर के लिए भी अर्जी डाली है। लखीमपुर खीरी में 22 वर्ष पहले छात्र नेता प्रभात गुप्ता की हत्या के मामले में आरोपित अजय मिश्रा टेनी को आज सजा सुनाई जानी थी। माना जा रहा था कि हाई कोर्ट लखनऊ बेंच में आज इस केस की अंतिम सुनवाई होगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts