ज्ञानवापी पर फैसले के बाद बढ़ी सतर्कता

 मेरठ में पुलिस अधिकारी सड़क पर उतरे  
 मेरठ। ज्ञानवापी परिसर स्थित श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन.पूजन के मामले पर सोमवार को वाराणसी जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत ने अपना फैसला सुना दिया। जिसमें मुस्लिम पक्ष की दलील को खारिज कर मुकदमा चलने योग्य माना गया है। अदालत के फैसले से तय हो गया कि देश की आजादी के दिन 15 अगस्त 1947 को ज्ञानवापी में मंदिर था। आज दोपहर 2:15 बजे कोर्ट का फैसला आने के बाद मेरठ समेत पश्चिमी यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया। शहर में फैसले के बाद विशेष सुरक्षा बढ़ा दी गई है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। शांति व्यवस्था के मद्देनजर सुरक्षाकर्मी गश्त कर रहे हैं।
बता दें कि ज्ञानवापी पर फैसले को लेकर धारा 144 लागू कर दी गई है। चप्पे.चप्पे पर फोर्स तैनात है। संवेदनशील स्थानों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सोमवार सुबह से जगह-जगह वाहनों की गहन चेकिंग की जा रही है।    
         आईजी मेरठ प्रवीण कुमार ने बताया कि सभी जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। थाना पुलिस को फु टमार्च करने के लिए कहा गया है। अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। सोशल मीडिया और वाट्सएप ग्रुपों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts