स्नाइपर राइफल....निशाने पर बाहुबली!

बिश्नोई गैंग के टॉप शूटरों की जिले में सक्रियता से बढ़ी बाहुबली नेताओ की धड़कने

एसटीएफ ने बरामद की 50 कैलिबर वाली स्नाइपर राइफल

अयोध्या।पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लेकर एक बड़ा खुलासा सामने आया है। सूत्र बताते है कि लॉरेंस गैंग ने विधानसभा चुनाव के दौरान अयोध्या के पूरा बाजार में एक हिस्ट्रीशीटर के आवास पर ठिकाना बनाया था। इस गैंग से जुड़े लोग एक बाहुबली नेता और विधायक की हत्या के इरादे से रह रहे थे। सोमवार रात एसटीएफ ने छापा मारकर गैंग के कुछ सदस्यों को पकड़ा है।


हालांकि, एसएसपी प्रशांत वर्मा ने इस मामले में कहा कि हमे इस बारे मे कोई जानकारी ही नहीं है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और एनआईए टीम अयोध्या के आस-पास के जिलों लखनऊ,सुल्तानपुर सहित नेपाल बार्डर तक सक्रिय बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार एसटीएफ ने हत्या में प्रयोग किए जाने के लिए लाई गई 50 कैलिबर की स्नाइपर रायफल भी बरामद कर लिया है। सोमवार रात एनआईए व दिल्ली की स्पेशल फ़ोर्स ने गैंग के एक नाबालिग शूटर को पकड़ा है। इसका नाम पासवान बताया जा रहा है। इस युवक को मोहाली में पकड़े गए अपराधियों से मिली जानकारी के आधार पर पकड़ा गया है।



सूत्रों के अनुसार इस पूरे मामले के पीछे गोसाईगंज विधानसभा में वर्चस्व को लेकर वर्षो से चली आ रही दो बाहुबलियों के बीच जंग है। यह जंग सपा विधायक अभय सिंह और पूर्व विधायक खब्बू तिवारी के बीच चल रही है। खब्बू इसी महीने फर्जी मार्कशीट के मामले में जमानत पर बाहर आए है। उनके जेल में रहते खब्बू समर्थकों व अभय के लोगों के बीच विधानसभा चुनाव के दौरान 2 से 3 बार जमकर मारपीट, फायरिंग व फोड़ फोड़ हो चुकी है। बताया जाता है कि बाहुबली नेता की हत्या के लिए विधानसभा चुनाव के समय लारेंस विश्नोई का भतीजा सचिन विश्नोई और मूसेवाला हत्याकांड में शामिल कपिल पंडित समेत कई लोग का ठिकाना गोसाईंगंज विधानसभा एरिया बना रहा। लेकिन सोचने वाली बात है कि इस बात की भनक स्थानीय पुलिस यहां तक कि इंटलीजेंस एजेंसियों तक को नहीं लग सकी। देश के टॉप शूटरों की जिले में सक्रियता से बाहुबली नेता काफी परेशान हो गए हैं।


बता दे कि कुख्‍यात गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई पर महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून मकोका लगाया जा चुका है। कम से कम छह राज्‍यों में फैले बिश्‍नोई गैंग में 600 से ज्‍यादा कुख्यात अपराधी शामिल हैं। कभी छात्रनेता रहे लॉरेंस बिश्‍नोई ने पहली गैंग कॉलेज में ही बनाई। आज की तारीख में उसके ऊपर कम से कम 25 संगीन मुकदमे दर्ज हैं। राष्‍ट्रीय स्‍तर पर क्राइम सिंडिकेट बनाने के लिए हर राज्‍य के लोकल गैंगस्‍टर्स के साथ हाथ मिलाने का प्‍लान बना चुका है। मकसद है कि उत्‍तर भारत में अंडरवर्ल्‍ड पर फुल कंट्रोल। सूत्रों के अनुसार, अपराधियों का यह गठबंधन मेक्सिको, इटली और थाईलैंड में बैठे अपने साथियों के साथ मिलकर रंगदारी, ड्रग्‍स तस्‍करी, जमीन कब्‍जा और हत्‍याओं को अंजाम देता है। इनके निशाने पर बॉलिवुड सेलिब्रिटीज, पंजाबी सिंगर्स और ऐक्‍टर्स होते हैं। बिश्‍नोई के कथित रूप से अंतरराष्‍ट्रीय ड्रग ट्रैफिकर अमनदीप मुल्‍तानी के साथ भी ताल्‍लुकात हैं। मुल्‍तानी मेक्सिकन ड्रग कार्टेल्‍स से जुड़ा हुआ है। बिश्‍नोई का दूसरा इंटरनैशनल कॉन्‍टैक्‍ट यूके में रहने वाला मॉन्‍टी था जिसके इटैलियन माफिया से रिश्‍ते थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts