खतौली डिपो की रोडवेज बस ने युवक-युवती को कुचला

-दौराला के मटौर गांव के पास हुआ हादसा, लोगों ने एनएच-58 किया जाम
मेरठ। नेशनल हाईवे-58 स्थित मटौर गांव में रोडवेज की खतौली डिपो बस ने बाइक सवार युवक-युवती को कुचल दिया। ग्रामीण घायलों को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने मार्ग जाम कर दिया। नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पाकर एएसपी, एसपी सिटी, एसडीएम पुलिस फोर्स लेकर घटनास्थल पहुंचें। पुलिस ने लाठी फटकारकर भीड़ को तीतर बीतर किया। कई घंटे की कोशिश के बाद अधिकारियों के आश्वासन पर लोग शांत हुए। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
घटना रविवार दोपहर नेशनल हाईवे-58 स्थित मटौर पावर ग्रिड के सामने हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, थाना दौराला क्षेत्र के मटौर निवासी 40 वर्षीय संदीप पुत्र राजेंद्र की गांव में प्रचून की दुकान है। दोपहर के समय वह बाइक से प्रचून का सामान लेने के लिए दौराला जा रहा था। गांव के बाहर नेशनल हाईवे पर गांव की ही 22 वर्षीय शिवानी पुत्री रतन खड़ी थी। शिवानी का दौराला में थाने के सामने ब्यूटी पार्लर है। वह किसी सवारी का इंतजार कर रही थी, उसे संदीप बाइक से आता दिखाई दिया तो उसने लिफ्ट ले ली। संदीप ने शिवानी को बाइक पर बैठा लिया और दोनों दौराला की ओर चल दिए। जब वे मटौर पावर ग्रिड के सामने पहुंचे और सड़क पर पहुंचकर हाईवे कट को पार कर रहे थे, तभी तेज गति से मेरठ से खतौली की ओर जा रही खतौली डिपो की रोडवेज बस ने बाइक को टक्कर मारकर उड़ा दिया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक दूर जाकर गिरी और संदीप व शिवानी हवा में उछलकर नीचे सड़क पर आकर दूसरी दिशा में जाकर गिरे। हादसा होते ही बस अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर पर चढ़कर दूसरी दिशा में पहुंच गई और दोनों को कुचल दिया। दोनों को घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दुघर्टना के बाद ड्राइवर बस को छोड़कर फरार हो गया।
बस में सवार सवारियों में मची चीख पुकार
हादसा होते ही बस में सवार सवारियों में चीख पुकार मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवक-युवती को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन व ग्रामीण घटनास्थल पहुंच गए और जाम लगा दिया। नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया, बस में भी आगजनी व तोड़फोड़ का प्रयास किया।
पुलिस ने लोगों पर फटकारी लाठी, मची भगदड़
हादसे की सूचना मिलते एएसपी/सीओ दौराला अभिषेक पटेल, एसपी सिटी पीयूष कुमार, एसडीएम सरधना मौके पर पहुंचे। थाना दौराला व पल्लवपुरम पुलिस ने हंगामा, नारेबाजी कर रहे लोगों पर लाठियां फटकारी तो भगदड़ मच गई। इस दौरान ग्रामीणों की पुलिस से धक्का मुक्की भी हुई। घटना के बाद तीन किलो मीटर तक लम्बा जाम लग गया। आला अधिकारियों ने मुआवजे दिलाने का आश्वासन दिया तो लोग शांत हो गए। इसके बाद पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts