बुलंदशहर के जिलापूर्ति अधिकारी निलंबित

- लगे थे कई गंभीर आरोप

लखनऊ।
बुलंदशहर के जिला पूर्ति अधिकारी अभय प्रताप सिंह को शासन ने निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ राशन विक्रेताओं से अवैध रूप से धन की वसूली व स्टाफ के साथ अमर्यादित भाषा, महिला कर्मियों के प्रति अनैतिक आचरण का आरोप है।
एमएलसी देवेंद्र सिंह लोधी यूपी फूड एंड सिविल सप्लाई इंस्पेक्टर एसोसिएशन आदि ने जिला पूर्ति अधिकारी अभय प्रताप सिंह की शिकायत की थी। जांच अधिकारी विशेष सचिव शासन मार्कण्डेय शाही ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अभय प्रताप सिंह के विरुद्ध विभिन्न आरोप हैं।
इनके द्वारा अधीनस्थ कर्मियों के माध्यम से राशन विक्रेताओं से अवैध वसूली एवं सुविधाओं की मांग, राशन विक्रेताओं के विरुद्ध फर्जी मुकदमे, राशन की दुकान निरस्त किया जाना, अधीनस्थ स्टाफ एवं राशन विक्रेताओं का मानसिक एवं आर्थिक उत्पीड़न, स्टाफ के साथ अमर्यादित भाषा एवं महिला कर्मियों के प्रति अनैतिक आचरण एवं दुर्व्यवहार आदि आरोप गंभीर प्रकृति के हैं।
इनकी कार्यप्रणाली से कर्मचारियों एवं  विक्रेताओं में भी असंतोष है। इनकी कार्यप्रणाली भी संदिग्ध है। कर्मचारी संगठनों एवं जनप्रतिनिधियों की ओर से शिकायत होने से इन आरोपों को और अधिक बल मिलता है व पुष्टि होती है । इस पर शासन ने अभय प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है। उन्हें संभागीय खाद्य नियंत्रक सहारनपुर कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts