असदुद्दीन ओवैसी की मदरसा राजनीति को बड़ा झटका

 दारुल उलूम ने किया मदरसे के सर्वे का स्वागत

सहारनपुर।
उत्तर प्रदेश में सभी गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे के बीच तमाम तरह की विरोधी बातें भी सामने आने पर दारूल उलूम देवबंद ने रविवार को एक बैठक में सभी को स्पष्ट निर्देश दे दिया है।
दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी और मौलाना अरशद मदनी ने सभी मदरसा संचालकों से स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि सभी मदरसों को सर्वे में सहयोग करना है।
सहारनपुर के देवबंद में बड़ी इस्लामिक संस्था के इस फैसले से हैदराबाद के सांसद एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मदरसा राजनीति को बड़ा झटका लगा है।
सहारनपुर के देवबंद के दारूल उलूम में रविवार को बुलाए गए मदरसों के सम्मेलन में सरकार आदेश पर दारूल उलूम देवबंद ने अपना रुख साफ कर दिया। मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी और मौलाना अरशद मदनी ने सभी मदरसा संचालकों से कहा है कि वह मदरसों का सारा हिसाब-किताब पारदर्शी रखें। इसके साथ ही सर्वे के दौरान मांगे जाने पर सभी दस्तावेज दुरुस्त तरीके से पेश करें। आज की इस बैठक में ढाई सौ से अधिक मदरसों के जिम्मेदार शामिल थे।
दारूल उलूम ने कहा है कि मदरसे सर्वे का विरोध नहीं बल्कि जांच में सहयोग करें। मदरसों की यह भी जिम्मेदारी बनती है कि वह अपना हिसाब किताब पारदर्शी रखने के साथ ही भूमि संबंधी और अन्य दस्तावेज दुरुस्त रखें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts