अदाणी फाउंडेशन द्वारा   जैसलमेर में 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' का आगाज़  

जैसलमेर  -अदाणी फाउंडेशन द्वारा 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम का आगाज़ जैसलमेर स्थित फतेहगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत रेवड़ी के उच्च माध्यमिक विद्यालय से किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान एवं देश भक्ति गीतों के साथ किया गया तथा आजादी के अमृत महोत्सव के उद्देश्यों एवं आयोजन की रूपरेखा विद्यालय प्रधानाध्यापक श्रीमान जेठाराम जी द्वारा विद्यार्थियों के सामने रखी गई। कार्यक्रम में रेवड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच मुख्त्यार खान जी ने सभी विद्यार्थियों को राष्ट्रध्वज वितरण कर हर घर तिरंगा का आगाज किया तथा घर पर फहराए जाने वाले तिरंगे के उद्देश्य एवं मर्यादा का उल्लेख किया। 



अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड जैसलमेर के स्टेशन हेड श्री आलोक चतुर्वेदी जी तथा प्लांट हेड श्रीमान धर्मेंद्र राठौड़जी के मार्गदर्शन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही श्रीमान द्वारा कार्यक्रम की महत्वता एवं उद्देश्यों का उल्लेख किया गया।



राजस्थान सीएसआर हेड गोपाल सिंह देवड़ा  द्वारा बताया गया कि आज़ादी का अमृत महोत्सव के दौरान शिक्षा क्षेत्र में अनन्य सहयोग किया जाएगा, जिससे विद्यार्थियों में शिक्षा के प्रति उत्साह वर्धन होगा, जो राष्ट्र निर्माण के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।    



कार्यक्रम के माध्यम से आज रेवाड़ी उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्राथमिक विद्यार्थियों को स्कूल बैग वितरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम में आगे रेवड़ी PEO क्षेत्र की सभी विद्यालयों के प्राथमिक विद्यार्थियों को स्कूल बैग वितरण किया जाएगा, जिसमें लगभग 800 विद्यार्थियों को स्कूल बैग वितरित किया तथा जैसलमेर मैं इस कार्यक्रम के दौरान 2000 विद्यार्थियों को स्कूल बैग का वितरण किया जाएगा। 



कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों में शिक्षा के प्रति उत्साह एवं उल्लास का सर्जन करना है, जिससे विद्यार्थी मन लगाकर विद्या का अर्जन कर राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका का निर्वाहन कर सकें, क्योंकि विद्यार्थी ही राष्ट्र निर्माण की नींव होते हैं। 



साथ ही कार्यक्रम के दौरान अदाणी ग्रुप के सेफ्टी डिपार्टमेंट से  मनोज एवं  भूपेंद्र द्वारा बिजली से सावधानी एवं सुरक्षा के बारे में विद्यार्थियों को अवगत कराया गया, जिससे होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लाकर जनमानस में जागरूकता का प्रसारण किया गया तथा गाँव के बड़े बुजुर्गों को बिजली से सावधानी और सुरक्षा के अहम् पहलुओं पर चर्चा की गई तथा अपने समुदाय को बिजली की दुर्घटनाओं से सजग रहने में मार्गदर्शन किया गया।


कार्यक्रम में एचआर मैनेजर संजय बराल जी, सीएसआर टीम से सीनियर प्रोजेक्ट ऑफिसर एजाज फुलवरिया एवं दिनेश शर्मा, विक्रम सिंह भी उपस्थित रहे तथा संजय बराल जी द्वारा अदाणी ग्रुप के बारे में विद्यार्थियों को बताया गया एवं एजाज फुलवारिया द्वारा अदाणी फाउंडेशन की कार्यप्रणाली एवं कार्य उद्देश्य का विवरण किया। इसके साथ ही धन्यवाद् ज्ञापन भी किया गया। 


विद्यालय प्रधानाध्यापक जेठाराम  द्वारा कार्यक्रम में मंच संचालन के साथ कार्यक्रम में अहम् जिम्मेदारी का निर्वहन किया तथा अदाणी ग्रुप एवं अदाणी फाउंडेशन का आभार ज्ञापित करते हुए धन्यवाद् दिया तथा भविष्य में इसी प्रकार शिक्षा क्षेत्र में सहयोग के लिए निवेदन किया गया। ग्राम पंचायत वासियों ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए अदाणी परिवार को धन्यवाद् दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts