आईआईएमटी एकेडमी में धूमधाम से मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

- छात्र-छात्राओं व शिक्षक-शिक्षिकाओं को किया गया सम्मानित
मेरठ।
 आईआईएमटी एकेडमी, गंगानगर में आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। एकेडमी में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक, शैक्षणिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आरंभ आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री योगेश मोहनजी गुप्ता, श्रीमती सौरभ गुप्ता, प्रति कुलाधिपति डा0 मयंक अग्रवाल,  श्रीमती पियांशु अग्रवाल, एकेडमी के डायरेक्टर कवलजीत सिंह तथा एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा जैन ने मां सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप  प्रज्वलित कर किया। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर मिडिल विंग के बच्चों ने देश भक्ति पर आधारित सामूहिक गान किया और सीनियर विंग के बच्चों ने अपने देश को एक सामूहिक नृत्य के साथ श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
शैक्षणिक कार्यक्रम के अंतर्गत कक्षा ग्रेजुऐशन सेरेमनी का आयोजन किया जिसमें 12वीं कक्षा के सभी छात्र-छात्राओं और कक्षा दस के टॉपर्स छात्र-छात्राओं तथा कक्षा दसवीं और बारहवीं में 100 प्रतिशत रिजल्ट देने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया। आईआईएमटी  विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री योगेश मोहनजी गुप्ता जी ने सभी छात्र-छात्राओं को जीवन में आगे बढ़ने तथा अनेक  महान व्यक्तियों के उदाहरण देकर उनका मार्गदर्शन किया। एकेडमी की प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा जैन ने सभी छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जीवन में ईमानदारी और सत्यनिष्ठा को अपनाने का संदेश दिया।
कार्यक्रम  का मंच संचालन तान्या गुप्ता और सरिता शर्मा ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सीनियर कोऑर्डिनेटर विधि राघव, इवेंट कोऑर्डिनेटर दीपशिखा बेंथम, रचना, दीपक, सुधा, रितु, प्रत्यक्ष आदि शिक्षक-शिक्षिकाओं का सहयोग रहा। कार्यक्रम को मनोरंजक बनाने में गरिमा, रिया, तनु, आयुषी, मानवी, सृष्टि, कशिश आदि छात्र-छात्राओं का योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts