15 अगस्त को ड्राई डे पर मेरठ में बंद रहेगी शराब की दुकान  

मेरठ। मेरठ में आज रात 10 बजे से शराब की दुकानें 24 घंटे के लिए बंद कर दी जाएगी। 15 अगस्त 2022 को पूरे दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी।  2022 में भी ड्राई डे या नो एल्कोहल डे घोषित है। इन दिनों में शराब कि दुकान बंद रहेंगी। अगर शराब पीने का शौक रखते हैं। तो ड्राई डे के बारे में जानकारी कर ले और पहले से अपने शराब का स्टॉक रख लीजिए। जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि वर्ष भर में सभी लाइसेंसी शराब की दुकानों को चार दिन अनिवार्य बंदी करनी होती है। इसमें से एक स्वतंत्रता दिवस भी है। उसके अलावा 2 अक्टूबरए 26 जनवरी और अंबेडकर जयंती पर ड्राई डे होता है।  



उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बंदी का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। कोई भी शराब की दुकान खुली पाई  जाती है या कोई दुकानदार अवैध तरीके से शराब की बिक्री करते पाया गया तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजा जाएगा और जिलाधिकारी की ओर से जुर्माने की भी कार्रवाई होगी। 




जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि 15 अगस्त के दिन इस बार आबकारी आयुक्त के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान जिले में चलाया जाएगा। जिसमें आबकारी विभाग की टीमें अपने सभी सर्किल में लगातार गश्त पर रहेंगी।



 उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को अवैध शराब ब्रिकी की संभावना बढ़ जाती है। इसको रोकने के लिए आबकारी विभाग के साथ पुलिस की टीमों को इस काम पर लगाया जाएगा। पुलिस अपने थाना क्षेत्रों में अवैध शराब की विक्री पर नजर रखेगी। सभी थाना क्षेत्रों में अवैध शराब की ब्रिकी इस दिन न हो इसके पूरे इंतजाम किए गए हैं। जिलेभर में अवैध शराब बिक्रीए अवैध शराब बनने तथा पड़ोसी राज्यों से तस्करी की रोकथाम के लिए विशेष प्रवर्तन टीमों के द्वारा अभियान शुरू कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts