वांछित चल रहे शातिर भूपेन्द्र बाफर को एसटीएम ने दबोचा

 गंगानगर डिफेंस कालोनी में घर पर छापा मारकर किया गिरफ्तार
 सुशील मूंछ की हत्या कराने की प्लानिंग कर रहा था

  मेरठ। बुधवार को एसटीएफ मेरठ को उस समय बड़ी सफलता मिली जब उसने गैंगस्टर में वांछित चल रहे शातिर बदमाश भूपेन्द्र बाफर को उसके गंगानगर स्थित डिफेंस कालोनी पर छापा कर गिरफ्तार किया। पकडा गया भूपेन्द्र बाफर सुशील मूंछ की हत्या करने की प्लानिंग करने में लगा था।  एसटीएफ   उससे पूछताछ करने में जुटी है। मेरठ पुलिस व एसटीएफ की उसकी तलाश में जुटी थी।
एएसपी एसटीएफ बृजेश सिंह का कहना है कि कुख्यात भूपेंद्र बाफर कई महीनों से फरार चल रहा था। मेरठ की पुलिस काफ ी दिन से उसको तलाश रही थी। बुधवार को सटीक मुखबिरी की सूचना पर एसटीएफ ने गंगानगर में उसके घर पर दबिश दी, जहां से उसको गिरफ्तार कर लिया गया।भूपेंद्र बाफर मुजफ्फरनगर से शातिर अपराधी को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने और दरोगा की हत्या के मामले में भी नामजद हुआ था। वह सुशील मूंछ की हत्या कराने के लिए प्लानिंग बना रहा था। पुलिस को अंदेशा था कि वह अभी भी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है। पुलिस उसे गिरफ्तार कर थाने ले गई है। जहां उससे पूछताछ की जा रही है।
 बता दें दो जुलाई 2019 को पेशी से लौटते समय मंसूरपुर थानाक्षेत्र के जोहरा गांव निवासी शातिर बदमाश रोहित सांडू को कार सवार बदमाशों ने जानसठ क्षेत्र में एक ढाबे पर खाना खाते समय पुलिस कस्टडी से छुड़ा लिया था। इस दौरान मिर्जापुर पुलिस के एक दारोगा शहीद हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने मेरठ जिले के जानी थाना क्षेत्र के गांव बाफर निवासी भूपेंद्र बाफर समेत आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। रोहित की फरारी में भूपेंद्र बाफर का दिमाग था। पुलिस ने भूपेंद्र समेत कई लोगों को जेल भेज दिया था।  भूपेंद्र बाफर पर गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज किया गया था।  जिसमें कोर्ट ने भूपेंद्र बापट का वारंट जारी कर दिया था तभी से भूपेंद्र बाफर फरार चल रहा था । कोरोना काल में हाईकोर्ट से भूपेंद्र बाफर को जमानत मिल गई थी। जमानत मिलने के बाद से वह गैंगस्टर कोर्ट में पेश नहीं हुआ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts