लटी लाइन टूटकर खेत में गिरी

करंट लगने से मां-बेटी समेत तीन की मौत

रामपुर।रामपुर में मिलक कोतवाली क्षेत्र के तिराह गांव में बिजली की एलटी लाइन (440 वोल्ट क्षमता) टूटकर खेत में गिर गई। जिससे खेत में करंट फैल गया। करंट की चपेट में आकर खेत में घास काट रहीं मां-बेटी की मौत हो गई। चीख-पुकार सुनकर उनकी मदद को खेत पर पहुंचे एक अन्य किसान की भी करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। सूचना पर विद्युत निगम के साथ ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।
हादसा कोतवाली क्षेत्र के तिराह गांव में सुबह करीब साढ़े दस बजे हुआ। गांव निवासी रामवती (56) अपनी बेटी धर्मवती (14) के साथ एक गन्ने के खेत में से घास काट रहीं थीं। इस दौरान खेत से गुजर रही एलटी लाइन का तार टूटकर नीचे गिर गया। इससे खेत में करंट फैल गया। करंट की चपेट में रामवती और धर्मवती आ गईं, जिससे उनकी चीख निकल पड़ी। मां-बेटी की चीख सुनकर पास के एक दूसरे खेत में खाद डाल रहे तिराह गांव निवासी किसान गंगाराम (56) उनकी मदद के लिए दौड़े। जब उन्होंने देखा कि मां-बेटी करंट की चपेट में आ गईं हैं तो उन्होंने मदद की कोशिश की, लेकिन जैसे ही वह खेत में पहुंचे वो भी करंट की चपेट में आ गए।
करंट की चपेट में आए लोगों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे अन्य किसान भी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। कुछ ग्रामीणों ने हादसे की सूचना परिजनों व पुलिस को दी। रामवती और धर्मवती की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंगाराम को भी मिलक सीएचसी में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
सूचना पर एसडीएम मिलक देवेंद्र प्रताप सिंह और सीओ मिलक धर्म सिंह मार्छाल भी मौके पर पहुंच गए और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिए हैं। घटना को लेकर एक्सईएन मिलक विद्युत निगम नरेश कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना मिली है। जांच करवाई जा रही है, हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार होगा कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts