सीतापुर से त‍िहाड़ जेल भेजे गए मोहम्मद जुबैर

 
सीतापुर।फैक्ट चैकर वेबसाइट आल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सोमवार शाम करीब 4:20 बजे सीतापुर से तिहाड़ जेल (दिल्ली) भेजा गया। सीतापुर पुलिस, जुबैर को लेकर दिल्ली गई है। उधर, दोपहर करीब एक बजे जुबैर की लखीमपुर कोर्ट में पेशी हुई। जेल प्रशासन ने जुबैर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए न्यायालय में आनलाइन पेश किया।
पेशी को लेकर जेल और पुलिस प्रशासन सुबह से ही तैयारियों में जुटा था। आनलाइन या आफलाइन पेशी को लेकर काफी देर तक संशय बना रहा। पेशी के बाद जुबैर को दिल्ली रवाना किया गया। शहर कोतवाल टीपी सिंह ने बताया कि सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली की तिहाड़ जेल भेजा गया है। पुलिस टीम, जुबैर को लेकर गई है।
आरोपी को रिमांड के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस से न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया तथा विवेचक द्बारा 24 घंटे के अंदर तफ्तीश पूरी नहीं कर पाने का कथन किया गया। आरोपित जुबेर के वकील लखीमपुर के हरजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार व मोहम्मदी के कुलदीप सिंह ने पैरवी में न्यायिक रिमांड का विरोध किया और कहा धारा 153 ए का कोई अपराध आरोपित जुबेर के विरुद्ध नहीं बनता है। साथ में जमानत प्रार्थना पत्र भी आज प्रस्तुत किया जिसमें कोर्ट ने 13 जुलाई की तारीख नियत की है।
जिलाध्यक्ष ने कराया था मुकदमा
सह-संस्थापक मोहम्मद जुबेर पर राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना के जिलाध्यक्ष भगवान शरन ने एक जून को केस दर्ज कराया था। जिलाध्यक्ष भगवान शरन ने एक जून को खैराबाद थाने में दी तहरीर में मो. जुबैर के ट्वीट का हवाला दिया था, जिसमें उसने महंत बजरंग मुनि पर टिप्पणी की थी। बताया गया था कि मोहम्मद ज़ुबैर का महंत बजरंग मुनि के साथ कोई विवाद नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts