भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक
पीएम मोदी हैदराबाद पहुंचे, बैठक में हिस्सा लिया
जेपी नड्डा ने किया उद्घाटन, पहले सत्र में 148 प्रतिनिधि
हैदराबाद (एजेंसी)।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को हैदराबाद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ट्वीट किया कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद पहुंच गया हूं। इस बैठक के दौरान हम पार्टी को और मजबूत करने के उद्देश्य से कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी ने हैदराबाद कन्वेंशन सेंटर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लिया।
गौरतलब है कि हैदराबाद में शनिवार को भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई, जिसमें पार्टी के 148 प्रतिनिधि और प्रमुख नेता मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में भाग लेने के लिए हैदराबाद पहुंच चुके हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में भाजपा का शीर्ष नेतृत्व 2024 के लोकसभा चुनाव की अपनी रणनीति तैयार करेगा। पांच राज्यों की विधानसभा चुनाव परिणाम पर भी समीक्षा की जाएगी। तेलंगाना के प्रभारी तरुण चुग ने कहा है की पार्टी की नजर देश के दक्षिणी राज्यों पर भी केंद्रित रहेगी।
राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के मद्देनजर पूरे शहर को पार्टी के झंडे, पोस्टर और बैनरों से सजाया गया है। शहर के हर चौराहे पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के कटआउट लगाए गए हैं। पार्टी ने एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया है, जिसमें राज्य की संस्कृति, हस्तशिल्प, तानाशाही निजाम के खिलाफ तेलंगाना का मुक्ति संघर्ष और तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिलाने में भाजपा की भूमिका को प्रदर्शित किया गया है।
उल्लेखनीय है कि पाँच वर्ष के अंतराल के बाद भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह पहली बैठक होने जा रही है, जो राष्ट्रीय राजधानी से बाहर हो रही है। वर्ष 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद भाजपा की यह तीसरी बैठक होगी, जो किसी दक्षिण भारतीय राज्य में आयोजित की जा रही है।
भाजपा सूत्रों के अनुसार कार्यकारिणी में एक राजनीतिक प्रस्ताव और एक आर्थिक प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। मोदी-नड्डा और सारे केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ भाजपा के महामंत्री भावी रणनीतियों के साथ संगठनात्मक तैयारियों पर मंथन करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts