डायल करें 112 सिर्फ आठ मिनट में पहुंचेगी पुलिस  

 वाराणसी जोन में भदोही पुलिस ने हासिल किया प्रथम स्थान
भदोही (प्रभुनाथ शुक्ला)।
उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन में लोगों को त्वरित पुलिस सेवा उपलब्ध करा रही है। भदोही में डायल-112 पीआरवी वैन फोनकाल के आठ मिनट के अंदर घटना स्थल पर पहुंच रहीं है।
पुलिस अधीक्षक भदोही डॉ अनिल कुमार के अनुसार  यूपी-112 पर प्राप्त सूचनाओं के त्वरित निस्तारण एवं मदद के लिए यह सेवा और बेहतर हुईं है। पुलिस जोन वाराणसी भदोही जिले की पीआरवी सेवा ने पहला स्थान हासिल किया है। जबकि प्रदेश स्तर पर रिस्पांस टाइम की रैंकिंग में मिला तेरहवां स्थान मिला है। 8:00 मिनट से भी कम समय में पुलिस सहायता लोगों तक पहुंच रहीं है।
डॉ. अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक भदोही ने बताया कि यूपी-112 पुलिस टीम को शिकायतों पर तत्काल मौके पर पहुंचकर पीड़ितों एवं कॉलरों को त्वरित मदद कर समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है। जून में यूपी- 112 के पीआरवी वाहनों के मौके पर पहुंचने के रिस्पांस टाइम के जोन स्तर पर की गई रैंकिंग में भदोही पीआरवी को 'प्रथम स्थान' प्राप्त हुआ जबकि प्रदेश स्तर तेरहवाँ स्थान मिला है। जिसकी वजह से पीड़ितों को त्वरित सहायता मिल रहीं है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस सेवा को और बेहतर किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts