जौहर विवि की दो इमारतों से प्रशासन ने छोड़ा कब्जा

ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए खां ने लड़ी बड़ी लड़ाई

रामपुर।
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने सपा नेता आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की दो इमारतों से कब्जा छोड़ दिया है। दोनों बिल्डिंगों को सील मुक्त करते हुए तार हटा दिए हैं। ये दोनों इमारतें शत्रु संपत्ति की जमीन पर बने होने का आरोप है। इसके साथ ही शत्रु संपत्ति से तारबंदी हटाने का काम भी शुक्रवार से शुरू हो जाएगा।
मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी सपा नेता आजम खां का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। लिहाजा, आजम खां ने अपने इस सपने को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास किए और पूरा भी किया। लेकिन आजम खां को झटका तब लगा जब जौहर विश्वविद्यालय में शत्रु संपत्ति होने की जानकारी बाहर आई थी। इसको लेकर आजम खां के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था, जिसमें उनकी जमानत मंजूर हो चुकी है। हालांकि, हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने 13.842 हेक्टेयर शत्रु संपत्ति की तारबंदी कर दी थी। जमीन पर बनीं दो इमारतों को सील कर दिया गया था। जिसके बाद आजम खां ने सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को अनुचित ठहराते हुए प्रशासन को जमीन कब्जा मुक्त करने और तारबंदी हटाने के आदेश दिए थे।
बृहस्पतिवार को तहसीदर सदर प्रमोद कुमार टीम के साथ मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय पहुंच गए। उन्होंने शत्रु संपत्ति पर बनीं दो इमारतों को सील मुक्त कर दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts