पार्थचटर्जी को सीएम ममता बनर्जी ने किया बर्खास्त

 पार्टी से भी निष्‍कासित करने की उठी मांग
कोलकाता (एजेंसी)।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में बड़े फैसले पर अपनी मुहर लगा दी है। सीएम ने उद्योग व संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी की मंत्री पद से छुट्टी कर दी है। इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।
पार्थ चटर्जी के पास उद्योग, संसदीय कार्य के अलावा आइटी एंड इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स विभाग भी था। फिलहाल ममता बनर्जी ने ये सभी विभाग अपने पास रखे हैं। बता दें कि पार्थ चटर्जी की महिला मित्र अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित फ्लैट से भी करीब 28 करोड़ रुपये मिलने के बाद आज ही पार्टी प्रवक्‍ता कुणाल घोष ने भी पार्थ चटर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्‍होंने पार्थ को मंत्री पद से हटाने के साथ ही पार्टी से भी निष्‍कासित करने की मांग की है।
पार्थ की पीएचडी डिग्री पर भी सवाल
उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी की पीएचडी डिग्री को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं। आरोप है कि पार्थ को पीएचडी डिग्री देने के लिए उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों, विभागीय प्रमुख से लेकर आला अधिकारियों तक ने विभिन्न क्षेत्रों में  नियमों का उल्लंघन किया। कहा जा रहा है कि छह महीने के कोर्स वर्क के लिए क्लास में 75 प्रतिशत उपस्थिति जरूरी है, जबकि पार्थ चटर्जी महज दो दिन ही क्लास में हाजिर हुए थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts