प्रधानमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेेन्सिंग के माध्यम से किया लाभार्थियों से संवाद

प्रधामनंत्री व मुख्यमंत्री के बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दिवस कार्यक्रम का एनआईसी में देखा गया सजीव प्रसारण

मेरठ । उज्ज्वल भारत.उज्ज्वल भविष्य.ऊर्जाध्247 के अंतर्गत बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दिवस के अवसर पर 17 नग  के.वी पारेषण वितरण केन्द्रों का लोकार्पण एवं शिलान्यास  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोक भवन सभागार लखनऊ में किया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने भी वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में प्रतिभाग किया तथा लाभार्थियों से संवाद किया। जिसका सीधा प्रसारण मेरठ एनआईसी में देखा गया।

प्रधानमंत्री जी ने कुसुम योजनाए पं. दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, सोलर रूफटॉप योजना के लाभार्थियो से संवाद किया। प्रधानमंत्री ने देशभर में विद्युत क्षेत्र में हुयी प्रमुख उपलब्धियों पर चर्चा की तथा आगामी 25 वर्षों में विद्युत के क्षेत्र में विकास के लिए योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

 मुख्यमंत्री ने अगले 5 वर्षों के लक्ष्यो को बताते हुये कहा कि उनका उद्देश्य हर घर बिजली पहुंचाना तथा विद्युत विभाग को आत्मनिर्भर बनाना है। मुख्यमंत्री ने सौभाग्य योजना के बारे में विस्तृत रूप से बताया। 

ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा ने बताया कि आज इतनी बिजली उत्पादित हो रही है कि हम उसका निर्यात कर रहे है। उन्होंने बताया कि कोयला संकट के बावजूद सरकार ने बिजली की दरंो को घटाया है। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, एमडी पीवीवीएनएल अरविन्द मलप्पा बंगारी, एसडीओ सिविल लाईन जितेन्द्र वर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts