बी पी ई एस से खेल प्रतिभा तराशेगा मेरठ कॉलेज

मेरठ। राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को दे चुका मेरठ कॉलेज ने नए सत्र से खिलाड़ियों को स्नातक स्तर पर नए कोर्स में तैयारी का मौका देगा। कॉलेज सत्र 2022.23 से बैचलर इन फिजिकल एजुकेशन बीपीईएस कोर्स शुरू कर रहा है। इस कोर्स में 60 सीटों पर प्रवेश का मौका मिलेगा।
 मेरठ कालेज के प्राचार्य डा एसएन शर्मा ने बताया मेरठ कॉलेज में खेल की तैयारी करने के इच्छुक छात्र अभी तक बीपीईएस का विकल्प नहीं होने से दूसरे कॉलेज या जिलों की ओर रूख कर थे, लेकिन नए सत्र से छात्र मेरठ कॉलेज में पढ़ाई करते हुए अपनी खेल प्रतिभा को धार दे सकेंगे। प्रवेश के लिए विवि की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।  मेरठ कालेज के समन्वयक डॉ. योगेश कुमार के अनुसार बी पी ईएस कोर्स में ट्रेनिंग के लिए विशेष शिविर लगेंगे। सचिव ओपी अग्रवाल के अनुसार कॉलेज खेल प्रतिभाओं को न केवल तराशेगा बल्कि श्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर स्कॉलरशिप भी देगा।
अभी तक सेल्फ फाइनेंस में होता था कोर्स
 समन्वयक डा योगेश कुमार ने बताया अभी तक बीपीईएस कोर्स सेल्फ फाइनेंस कालेज से होता था। फीस अधिक होने के कारण प्रतिभाशाली प्रवेश नहीं ले पाते थे। कॉलेज में कोर्स के आरंभ होने से ऐसे प्रतिभाशाली खिलाडियों को अपनी प्रतिभा निखारने मौका मिलेगा ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts