अर्पिता के दूसरे घर से भी मिले 28 करोड़ रुपये
रातभर होती रही नोटों की गिनती
शौचालय में भी मिली नगदी, सोने-चांदी के बर्तन व आभूषण बरामद

कोलकाता (एजेंसी)।
पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार ममता कैबिनेट के मंत्री पार्थ चटर्जी की महिला सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित आवास पर बरामद नगदी की गिनती रातभर होती रही। बुधवार शाम से लेकर गुरुवार तड़के 4 बजे तक अत्याधुनिक मशीनों के जरिए रुपये की गिनती होती रही, जिसमें लगभग 28 करोड़ मिले हैं। इसके अलावा बड़ी मात्रा में सोने के बर्तन, जेवर और चांदी के रुपये भी मिले हैं।
एक सूत्र ने बताया कि कमरे की अलमारी के अलावा शौचालय में भी प्लास्टिक आदि में भरकर नगदी रखे गए थे। इन्हें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की कोलकाता शाखा द्वारा 20 ट्रंक में भरकर ट्रक में डालकर सीआरपीएफ की सुरक्षा में अधिकारी ले गए हैं।
मामले में गिरफ्तार ममता कैबिनेट के उद्योग और संसदीय कार्यमंत्री तथा शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के समय राज्य के शिक्षा मंत्री रहे पार्थ चटर्जी और उनकी महिला सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को आमने-सामने बैठाकर पिछले चार दिनों से कई बार पूछताछ हो चुकी है।
बुधवार को ईडी अधिकारियों को उत्तर 24 परगना के बेलघरिया रथतला में दो फ्लैट होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद 15 से 16 की संख्या में ईडी की टीम वहां जा पहुंची। ताला बंद था जिसे खोलने के लिए चाबी बनाने वाले को बुलाया गया लेकिन सफलता नहीं मिलने पर ताला तोड़कर तलाशी अभियान शुरू किया गया।
नोट गिनने के लिए एसबीआई से बुलाए गए अधिकारी
नोट गिनने के लिए पहले एसबीआई कोलकाता की एक शाखा से अधिकारियों को चार सामान्य मशीन लेकर बुलाया गया था लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में कैश था कि और बड़ी मशीन लाई गई। सुबह 4  बजे तक गिनती होती रही।
इसके पहले गत शुक्रवार को अर्पिता के टालीगंज स्थित डायमंड सिटी परिसर के फ्लैट में छापेमारी की गई थी जहां से 22 करोड़ रुपये, 20 मोबाइल फोन, 79 लाख के जेवर और विदेशी मुद्रा बरामद हुए थे। अब इस नई बरामदगी के बाद उसके ठिकाने से बरामद नगदी की कुल कीमत करीब 50 करोड़ हो गई है जबकि करीब पौने तीन करोड़ के सोना-चांदी के आभूषण बरामद किए जा चुके हैं।अर्पिता के दूसरे घर से भी मिले 28 करोड़ रुपये


No comments:

Post a Comment

Popular Posts