प्रदेश के 21 आईपीएस अफसरों का तबादला


लखनऊ।उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने आइपीएस अफसरों के तबादले का सिलसिला जारी रखा है। सरकार ने शनिवार को 21 आइपीएस अफसरों का तबादला किया है।
गृह विभाग ने अयोध्या व मथुरा के साथ सहारनपुर, मुजफ्फरनगर व गोंडा के पुलिस अधीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को बदला है। सहारनपुर में तैनात रहे एसएसपी आकाश तोमर को गोंडा का एसपी बनाया गया है। यहां के अजय कुमार को हटा दिया गया है। माना जा रहा है कि प्रयागराज में हुई हिंसा को कंट्रोल करने में नाकाम रहने की वजह से उनका तबादला किया गया है। इसके अलावा मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मथुरा, गोरखपुर, गोंडा, अयोध्या के पुलिस कप्तान भी बदले गए हैं। साथ ही गाजीपुर, बिजनौर, मिर्जापुर, कासगंज और अमेठी में भी बदलाव हुआ है।
प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा की वजह से अजय कुमार का ट्रांसफर किया गया है। अजय कुमार को सीबीसीआईडी लखनऊ में एसपी के तैनाती दी गई है। प्रयागराज हिंसा के बाद से सरकार की बड़ी किरकिरी हुई थी। इसके लिए एसएसपी के पद पर तैनात अजय कुमार को शासन ने हटाने का फैसला किया।
अयोध्या में तैनात शैलेश कुमार पांडेय को प्रयागराज का एसएसपी बनाया गया है। वह 2011 बैच के आइपीएस अफसर हैं। इनके साथ ही मुजफ्फरनगर में करीब चार वर्ष से तैनात अभिषेक यादव को मथुरा का एसएसपी बनाया गया है। मथुरा में तैनात गौरव ग्रोवर गोरखपुर का एसएसपी बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts