खत्म हुई राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग, 21 को आएंगे नतीजे

हवाई और सड़क मार्ग से दिल्ली पहुंचेंगी मतपेटियां
नई दिल्ली (एजेंसी)।
सोमवार को संसद समेत देशभर में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग हुई। एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष से उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के लिए वोटिंग हुई। मतदान सुबह 10 बजे शुरू हुआ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले वोट डाला। मतदान प्रक्रिया सोमवार शाम पांच बजे समाप्त हुई।
देश में हर जगह शांतिपूर्वक और सौहार्दपूर्ण ढंग से राष्ट्रपति के चुनाव आयोजित हुए। संसद में कुल मतदान 99.18 प्रतिशत वोटिंग हुई है।
राज्यसभा के महासचिव और मुख्य रिटर्निंग अधिकारी पीसी मोदी ने कहा कि विभिन्न राज्यों के सहायक रिटर्निंग अधिकारी आज शाम को सड़कों और उड़ानों के माध्यम से सील मतपेटियों के साथ पहुंचना शुरू कर देंगे। हवाई अड्डे से संसद भवन तक सुरक्षित आवागमन के लिए आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। राष्ट्रपति चुनाव में 721 सांसदों, 9 विधायकों ने मतदान किया



सीएम योगी ने किया मतदान

लखनऊ। देश के 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान सुबह 10 बजे से शुरू हो गया। यूपी में 403 विधायक विधान भवन में मतदान करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा पहुंचकर मतदान किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन के तिलक हाल में अपना वोट डाला। मतदान करने के बाद उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, “आज 'राष्ट्रपति चुनाव-2022' में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए लखनऊ में मतदान किया। भारत का महान लोकतंत्र और अधिक सशक्त हो, प्रभु श्री राम से यही कामना है।” पहला वोट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डाला। उनके साथ संसदीय कार्य एवं वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने भी मतदान किया।
------------------

जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल किया

पीएम मोदी, शाह समेत कई नेता रहे मौजूद
नई दिल्ली (एजेंसी)।
पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और भाजपा नेता जगदीप धनखड़ ने एनडीए के उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।
इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts