मेरठ के आकाश बायजू के प्रीतीश महाजन ने जेईई मेन 2022 के पहले प्रयास में 99.84 प्रतिशत का प्रभावशाली स्कोर किया


मेरठ, 11 जुलाई, 2022: मेरठ के आकाश बायजूस के छात्र प्रीतिश महाजन ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2022 के पहले सत्र में 99.84 पर्सेंटाइल हासिल किया, उनके माता-पिता और संस्थान के पूरे स्टाफ की खुशी के लिए था।

दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा मानी जाने वाली आईआईटी जेईई को क्रैक करने के लिए प्रीतिश ने 2020 में दो साल के क्लासरूम प्रोग्राम में आकाश बायजूस ज्वाइन किया। उन्होंने जेईई में टॉप पर्सेंटाइल की कुलीन सूची में अपने प्रवेश का श्रेय अवधारणाओं को समझने के अपने प्रयासों और अपने सीखने के कार्यक्रम के सख्त पालन को दिया।" मैं आभारी हूं कि आकाश बायजू ने मुझे संस्थान से सामग्री और कोचिंग दोनों में मदद की है, अन्यथा मैं कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को समझ नहीं पाता।"


प्रीतिश को बधाई देते हुए, आकाश बायजू के प्रबंध निदेशक, श्री आकाश चौधरी ने कहा, “हम प्रीतिश को उनके अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। देशभर से जेईईमेन 2022 के दूसरे सत्र के लिए 9 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया। एक शीर्ष पर्सेंटाइल स्कोरर के रूप में उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को दर्शाती है। हम उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।"


उन्होंने आगे कहा, ‘महामारी के कारण प्रभावित एकेडमिक वर्ष में छात्रों को जेईई में टॉप पर्सेटाइल पाने में सक्षम बनाने के लिए आकाश बायजूस ने अतिरिक्त प्रयास किया। हमने अपनी डिजिटल प्रजेंस को बढ़ाने की दिशा में काम किया, जिससे हम हमेशा अपने छात्रों के लिए उपस्थित रह सकें। हमें स्टडी मैटेरियल और क्वेश्चन बैंक को ऑनलाइन उपलब्ध कराया। हमने वर्चुअल माध्यम से कई मोटिवेशनल सेशन और सेमिनार भी आयोजित किए, जिससे छात्रों को परीक्षा की तैयारी और टाइम मैनेजमेंट स्किल में मदद मिली। यह देखना सुखद एहसास है कि हमारे प्रयास सफल रहे और यह स्कोर शीट में हमारे छात्रों के प्रदर्शन से स्पष्ट है। इनमें से बहुत से छात्र उच्च शिक्षा के लिए अपनी पसंद के टॉप आईआईटी या एनआईटी या सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश पाएंगे।‘

No comments:

Post a Comment

Popular Posts