एकनाथ शिंदे से मिले श‍िवसेना के 12 सांसद

लोकसभा में अलग गुट के रूप में चाहते हैं मान्‍यता
नयी दिल्ली (एजेंसी)।
शिवसेना के शिंदे गुट की अब पार्टी पर कब्‍जे की लड़ाई तेज हो गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र लोकसभा सदस्य श्रीकांत शिंदे ने मंगलवार को शिवसेना संसदीय दल में फूट की चर्चा के बीच अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 12 सांसदों (शिंदे गुट) से मुलाकात की थी। एकनाथ शिंदे मंगलवार को उद्धव ठाकरे खेमे द्वारा दायर 16 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिका पर कानूनी रणनीति की समीक्षा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं।
इस घटनाक्रम में महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र सरकार ने इन सांसदों को किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मुंबई में उनके घरों या कार्यालयों में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की है। केंद्र सरकार ने इन सांसदों को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की।
माना जाता है कि शिवसेना के कम से कम 12 लोकसभा सदस्य शिंदे गुट के संपर्क में थे। पार्टी के मौजूदा नेता विनायक राउत को राहुल शेवाले के साथ बदलने के इच्छुक हैं। राउत ने सोमवार रात स्पीकर को सौंपे अपने पत्र में यह स्पष्ट किया था कि वह शिवसेना संसदीय दल के 'विधिवत नियुक्त' नेता थे और राजन विचारे मुख्य सचेतक थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts