गृह मंत्री शाह के खिलाफ विवादित पोस्ट डालने का मामला

फिल्म निर्देशक व पूर्व पत्रकार अविनाश दास हिरासत में
अहमदाबाद (एजेंसी)।
फिल्म निर्देशक व पूर्व पत्रकार अविनाश दास की मुश्किलें बढ़ गई है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अविनाश दास को हिरासत में लिया है। डीसीपी क्राइम ब्रांच चैतन्य मंडलिक ने फिल्म निर्देशक व पूर्व पत्रकार अविनाश दास को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अविनाश दास को क्राइम ब्रांच की टीम ने मुंबई से हिरासत में लिया है।
बता दें कि गुजरात पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ तस्वीर ट्विटर पर साझा करने के मामले में फिल्म निर्माता अविनाश दास को मंगलवार को मुंबई से हिरासत में लिया है। अधिकारी ने कहा कि उसे आगे की कार्रवाई के लिए अहमदाबाद लाया जा रहा है। शहर की अपराध शाखा के सहायक पुलिस आयुक्त डी पी चुडास्मा ने कहा हमने दास को मंगलवार को मुंबई से हिरासत में लिया। हमारी टीम उन्हें आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए अहमदाबाद ला रही है।
अहमदाबाद अपराध शाखा ने दास के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 469 (जालसाजी) के साथ-साथ राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर राष्ट्रीय ध्वज पहने एक महिला की एक और तस्वीर भी पोस्ट किया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts