-


 स्वास्थ्य को लेकर हमें सतर्क रहना होगा: योगी
टीम-09 को सीएम योगी ने दिए दिशा निर्देश

लखनऊ।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-09 की बैठक कर कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और तेज टीकाकरण की नीति का परिणाम है कि कोविड के मामले में उत्तर प्रदेश में पॉजिटिविटी दर न्यूनतम बनी हुई है। दूसरी तरफ देश के विभिन्न राज्यों में एक बार फिर कोविड केस में बढ़ोतरी हो रही है। विगत दिवस की पॉजिटिविटी मात्र 0.03 प्रतिशत रही, जबकि वर्तमान माह में औसत पॉजिटिविटी 0.23 प्रतिशत रही है। इन सबके बावजूद हमें बच्चों के स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर सतर्क रहना होगा।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 1645 है। इसमें 1563 लोग घर पर उपचाराधीन हैं। जबकि 29 लोग अस्पतालों में चिकित्सकों की निगरानी में हैं। विगत 24 घंटों में 86 हजार से अधिक टेस्ट किए गए। इसमें 318 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई।
गेहूं खरीद 30 जून तक हो
सीएम योगी ने कहा कि किसानों के हित संरक्षण को सुनिश्चित करते हुए गेहूं खरीद की प्रक्रिया आगामी 30 जून तक जारी रखा जाए। क्रय अवधि बढ़ाने का आदेश तत्काल प्रभावी करें। आगामी दिनों में मानसून और बारिश की संभावना को देखते हुए खरीदे जा रहे गेहूं की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं।

यूपी बोर्ड के परिणाम को लेकर दिया निर्देश

सीएम योगी ने यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर अफसरों को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि परिणाम समय से जारी किए जाएं। बुधवार को अफसरों संग बैठक में उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा होगी। ऐसे में बोर्ड परीक्षाओंं का परिणाम समय से जारी कर दिया जाए। इसकी पूर्व सूचना अभिभावकों और परीक्षार्थियों को जरूर दी जाए। बता दें कि बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर कोई तारीख नहीं बताई गई है। यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम आज घोषित होने की उम्मीद जताई जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts