वित्तमंत्री ने कस्तूरबा जिला महिला अस्पताल का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश 

- मरीजों को मिले समय से उपचार, नहीं हो कोई परेशानी

- अस्पताल में साफ-सफाई की व्यवस्था का लिया जायजा

 

बुलंदशहर, 8 जून 2022। प्रदेश के संसदीय कार्य एवं वित्तमंत्री  सुरेश कुमार खन्ना ने बुधवार को कस्तूरबा जिला महिला अस्पताल, पुरुष अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों के समय से अस्पताल आने, महिला मरीजों के लिए की गई व्यवस्था, साफ सफाई, दवा की उपलब्धता आदि व्यवस्था का जायजा लिया। महिला शौचालय का निरीक्षण करने पर शौचालय में सफाई व्यवस्था सही न पाए जाने पर साफ सफाई कराये जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अस्पताल परिसर, कक्षों में खिड़कियों आदि की सफाई कराये जाने के भी निर्देश दिए। ओपीडी कक्ष का निरीक्षण करते हुए बुधवार को चिकित्सकों द्वारा देखे गए मरीजों एवं दिए गए उपचार के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने निर्देशित किया कि पंजिका में मरीजों के बारे में विवरण सही प्रकार से अंकित किया जाए। दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण करते हुए उपलब्ध दवाओं के बारे में जानकारी हासिल की। 

निरीक्षण के दौरान वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) को निर्देशित किया कि अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों से भी वार्ता की और अस्पताल की ओर से दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की। 

एक मरीज की शिकायत पर उन्होंने कहा- ओपीडी के समय तक किसी चिकित्सक की ड्यूटी अन्य कार्य में न लगाई जाए। जिला अस्पताल का भी निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था दुरुस्त न मिलने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराये जाने के निर्देश दिए। सीएमओ, सीएमएस को निर्देशित किया कि मरीजों को उपचार दिए जाने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए। इस अवसर पर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार, सीडीओ अभिषेक पांडेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ. प्रशान्त कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट मीनू राणा, एसडीएम सदर आशीष सिंह सहित भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिसोदिया, अध्यक्ष नगर पालिका मनोज गर्ग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts