रैपिड की सुरंग के लिए सपा के इस विधायक को खाली करना पड़ा अपना आवास


मेरठ। जिले के किठौर विधानसभा क्षेत्र से विधायक और सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शाहिद मंजूर ने रैपिड रेल की सुरंग खुदाई में सहयोग करते हुए जली कोठी स्थित अपना आवास खाली कर दिया। वह अब परिवार समेत किठौर रहने लगे हैं। एक सप्ताह बाद वह परिवार समेत फिर से इस घर में आ सकेंगे। दिल्ली गाजियाबाद मेरठ रैपिड रेल कोरिडोर के लिए मेरठ में सुरंग का निर्माण चल रहा है।
किसी प्रकार की हानि की आशंका नहीं
भैसाली मैदान से सुरंग खोदने वाली मशीन सुदर्शन ने कार्य नौ अप्रैल को शुरू किया था। अब यह करीब 200 मीटर आगे पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के घर के नीचे पहुंच गई है। वैसे तो इस मशीन से किसी मकान के गिरने या किसी तरह की हानि की आशंका नहीं है फिर भी अतिरिक्त सतर्कता के अंतर्गत जिस भी मकान के नीचे से यह मशीन गुजरने वाली होगी उस घर को खाली करा दिया जाएगा। इस कार्य के लिए जब एनसीआरटीसी की ओर से पूर्व मंत्री से संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई विरोध नहीं किया न ही कोई सवाल उठाया।
पूर्व मंत्री और विधायक ने सहजता दिखाते हुए परिवार समेत ताला बंद करके चले गए। शाहिद मंजूर ने कहा कि जब घर के नीचे से सुरंग जा रही है तो एहतियात के तौर पर घर छोड़ देना समझदारी है। घरों की सुरक्षा के गार्ड, पुलिस भी तैनात जिस भी घर को अब खाली कराया जाएगा उस घर की सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात किए जाएंगे। साथ ही पुलिस भी तैनात रहेगी। प्रत्येक घर एक सप्ताह के लिए खाली होगा।
जब भी किसी को घर खाली करने के लिए कहा जाएगा तो उसे प्रति व्यक्ति के हिसाब से होटल में ठहरने की धनराशि दी जाएगी। जो अपनी व्यवस्था से रहना चाहेंगे उन्हें भी होटल के हिसाब से धनराशि दे दी जाएगी। हालांकि घर छोड़ने के लिए घर का सामान हटाने की जरूरत नहीं है। अब प्रतिदिन चलेगी 30 मीटरसुदर्शन अब तेजी से चलेगा। प्रतिदिन 30 मीटर की सुरंग अब यह मशीन खोदेगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts