छिंदवाड़ा में दर्दनाक हादसा

 बारातियों से भरी कार कुएं में गिरी, सात की मौत
छिंदवाड़ा (एजेंसी)।
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले ग्राम कोडामऊ में बुधवार देर रात बारातियों से भरी एक बोलेरो कुएं में गिर गई। हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीन लोग घायल हुए हैं। गुरुवार सुबह तक सातों शव और बोलेरो वाहन कुएं से निकाले गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों को परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
एएसपी संजीव उइके ने बताया कि बुधवार को खमारपानी से एक बारात पास के ही गांव भाजीपानी गई हुई थी। बारात के कार्यक्रम शामिल होने के बाद बोलेरो कार से बाराती वापस आ रहे थे। तभी बुधवार-गुरुवार की रात 1 बजे उनकी बोलेरो कार मोहखेड़ थाना इलाके के कोडामऊ के पास एक सड़क किनारे स्थित एक कुएं में गिर गई।
बताया गया कि बोलेरो चालक कार को तेज रफ्तार में दौड़ा रहा था और अंधेरा होने के कारण कार अनियंत्रित होकर कुएं में गिर गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस और एंबुलेंस को फोन कर जानकारी दी। बचाव दल रात को ही पहुंच गया। गुरुवार सुबह पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद वाहन को कुएं से बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घटना में सात लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हुए हैं।पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
मुख्यमंत्री ने जताया दुख और मुआवजा की घोषणा की
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि छिंदवाड़ा में सडक़ दुर्घटना में अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। छिंदवाड़ा में सड़क दुर्घटना में असमय काल कवलित हुए नागरिकों के परिवार के साथ दु:ख की इस घड़ी में मैं और सम्पूर्ण मध्यप्रदेश साथ है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts