ज्ञानवापी में पूजा करने को अनशन जारी

 स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की तबीयत बिगड़ी

वाराणसी।
ज्ञानवापी परिसर में एडवोकेट कमिश्नर के सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग जैसी आकृति की पूजा करने से रोके जाने पर नाराज होकर श्री विद्यामठ में अनशनरत स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती की तबीयत रविवार को बिगड़ गई। अन्न-जल त्याग करने से पिछले 24 घंटे में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का तीन किलो वजन घट गया है। उनके गिरते स्वास्थ्य को देख श्री विद्यामठ में रहने वाले बटुकों और संतों के साथ श्रद्धालुओं की चिंता बढ़ गई है।
आश्रम के प्रवक्ता संजय पांडेय ने बताया कि शनिवार सुबह 8:30 बजे से ही स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने अन्न-जल त्याग दिए। उनका स्वास्थ निरन्तर गिरता जा रहा है। उनका वजन 3 किलो वजन घट गया है और सुगर लेवल 44 चला गया है। 40 से कम सुगर लेवल जाने पर खतरा उत्पन्न हो जाता है।
स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द श्रीविद्यामठ के गेट पर ही आसन लगाकर बैठे हुए हैं। पुलिस उन्हें कहीं आने-जाने से रोक रही है। आश्रम में आने-जाने वालों से पूछताछ कर रही है। उनका नाम-पता नोट कर रही है। इस पर स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द ने आपत्ति की। इस पर मठ के लोगों और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हुई। पुलिकर्मियों ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। अन्न-जल त्याग करने का असर स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द की सेहत पर पड़ रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts