इस्लाम पर टिप्पणी करने का मामला

भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पार्टी से सस्पेंड
नई दिल्ली (एजेंसी)।
इस्लाम को लेकर टिप्पणी करने के मामले में भाजपा नेता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है। दोनों को ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था। पार्टी ने दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल पर भी कार्रवाई की है।
भाजपा की सेंट्रल डिसीप्लिनरी कमेटी ने नूपुर शर्मा के विचारों का हवाला देते हुए विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है। पार्टी ने दिल्ली मीडिया के प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी से यह कहते हुए निष्कासित कर दिया कि सोशल मीडिया पर उनके विचार सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ते हैं और इसकी मौलिक मान्यताओं का उल्लंघन करते हैं। दिल्ली के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के एक पत्र में कहा गया है कि आपकी प्राथमिक सदस्यता तुरंत समाप्त कर दी जाती है और आपको पार्टी से निकाला जाता है।
इससे पहले पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए कथित विवादित बयान से मचे बवाल को शांत करने के प्रयासों के तहत रविवार को कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों का अपमान स्वीकार नहीं करती। पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहा, पार्टी किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करने वाली किसी भी विचारधारा के खिलाफ है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts