नौचंदी मेले में लगे नि:शुल्क सुभारती चिकित्सा एवं करियर काउंसिलिंग शिविर का हुआ समापन

चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में सुभारती ग्रुप का उत्कृष्ट योगदान . अपर आयुक्त प्रवीना अग्रवाल
मेरठ। सुभारती ग्रुप के द्वारा नौचंदी मेले में स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालयए छत्रपति शिवाजी सुभारती अस्पताल एवं लोकप्रिय अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे नि:शुल्क चिकित्सा एवं करियर काउंसिलिंग शिविर का समापन हो गया। इसके साथ ही मेले में 500 पंछी प्याऊ का नि:शुल्क वितरण किया गया।
शिविर के समापन के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  मुख्य अतिथि अपर आयुक्त  प्रवीना अग्रवाल एवं विशिष्ट अतिथि बाल कल्याण विभाग से  अंजु अग्रवाल ने शिरकत की।
सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज एवं मुख्य मेला प्रभारी डॉ. विवेक संस्कृति द्वारा अतिथियों का स्वागत अंगवस्त्र भेंट कर एवं स्मृति चिहृ प्रदान कर किया गया।मुख्य अतिथि अपर आयुक्त  प्रवीना अग्रवाल ने सुभारती चिकित्सा एवं करियर काउंसिलिंग शिविर में कार्य करने वाले डाक्टर, नर्सिंग स्टाफ, योग विशेषज्ञ, फिजियोथैरेपिस्ट एवं एडमिशन विशेषज्ञों का उत्साह वर्धन करते हुए उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि नौचंदी मेले में आए लोगो की स्वास्थ्य शिविर में सेवा की गई है, यह बहुत  सराहनीय कार्य है। उन्होंने मेले में सुभारती अस्पताल एवं लोकप्रिय अस्पताल के विभिन्न विभागों के डाक्टरों की टीम से बातचीत की एवं सुभारती डेन्टल कॉलिज की आधुनिक सुविधाओं से लैस डेन्टल वैन का भी भ्रमण किया।
बाल कल्याण विभाग से अंजु अग्रवाल ने शिविर में सभी डाक्टरों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि सेवा के उद्देशय से मरीजों का उपचार करना सबसे बड़ा पुण्य है। उन्होंने कहा कि शिविर से बड़ी संख्या में लोगो को लाभ मिला है जो सुभारती गु्रप के सराहनीय कार्य को दर्शाता है।
सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने बताया कि सुभारती ग्रुप पिछले ग्यारह वर्षो से नौचंदी मेले में चिकित्सीय एवं करियर काउंसिलिंग शिविर लगा कर लोगों की सेवा कर रहा है। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय हमेशा से शिक्षा, सेवा, संस्कार एवं राष्ट्रीयता के मार्ग पर चल कर देश की उन्नति में सहयोग दे रहा है। उन्होंने बताया कि नौचंदी मेले में चिकित्सीय शिविर के माध्यम से सुभारती अस्पताल, सुभारती डेन्टल कॉलिज एवं लोकप्रिय अस्पताल के डाक्टरों ने सेवाभाव से मेले में आए मरीजों का उपचार किया है। उन्होंने बताया शिविर में छात्र छात्राओं को सही मार्ग दर्शन के लिए करियर काउंसिलिंग कर उचित मार्ग दर्शन दिया गया है।

मेला प्रभारी डा. विवेक संस्कृति ने इस वर्ष मेले में सहयोग के लिए सभी सुभारती परिवारजनों एवं ज़िला प्रशासन के सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। समापन समारोह के अवसर पर पक्षियों के संरक्षण हेतु चलाई जा रही पंछी प्याऊ अभियान के अंतर्गत मेले में 500 पंछी प्याऊ का नि:शुल्क वितरण भी किया गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts