राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ मामला

- देशभर में कांग्रेस सड़कों पर उतरी, किया प्रदर्शन
नई दिल्ली (एजेंसी)।
नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से ईडी द्वारा की जा रही लगातार व गहन पूछताछ व कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई से कांग्रेस का रोष बढ़ता जा रहा है। आज चौथे दिन भी राहुल को तलब किया गया है। इस बीच, कांग्रेस नेताओं ने आज लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात कर नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस के जुल्म पर ऐतराज जताया। कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता आज देशभर में राजभवनों का घेराव करेंगे।
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज संसद भवन स्थित स्पीकर के कक्ष में बिड़ला से मुलाकात की। मुलाकात के बाद चौधरी ने कहा कि हमने स्पीकर से हमारे साथ हो रहे जुल्म की शिकायत की। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बर्ताव व कांग्रेस मुख्यालय में प्रवेश पर नाराजगी जताई। चौधरी ने कहा कि पुलिस थानों में भी दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसदों के साथ ऐसा व्यवहार किया जैसे हमारे सांसद और कार्यकर्ता आतंकवादी हों। राहुल गांधी को लगातार 3 दिनों तक 10-12 घंटे लंबी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हमें इसका कोई विरोध नहीं है। हम सिर्फ इतना कहना चाहते हैं कि प्रतिशोध और हिंसा की राजनीति का प्रयोग न करें।
राष्ट्रपति से मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल
कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा। नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी पर प्रवर्तन निदेशालय की जांच के विरोध में पार्टी मुख्यालय में पुलिस के प्रवेश और पार्टी सांसदों के साथ दुर्व्यवहार के मुद्दे पर एक ज्ञापन सौंपेगा।

 प्रमोद तिवारी, नसीमुद्दीन समेत कई हाउस अरेस्‍ट

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं को गुरुवार सुबह हाउस अरेस्ट कर लिया गया।
पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ और दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में पुलिस घुसने के विरोध में कांग्रेस ने राजभवन घेराव का ऐलान किया था। इससे पहले  कांग्रेस ने ईडी कार्यालय का घेराव किया था। बताया जा रहा है कि राजभवन घेराव से पहले राज्‍यसभा सांसद प्रमोद तिवारी आज साढ़े 12 बजे लखनऊ के लालबहादुर शास्‍त्री मार्ग पर स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात करने वाले थे। इसके पहले ही घर पर पहुंची पुलिस ने उन्‍हें हाउस अरेस्‍ट कर लिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts