स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद को ज्ञानवापी जाने की नहीं मिली अनुमति


वाराणसी।स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद को ज्ञानवापी जाने की अनुमति नहीं दी गई। जिला प्रशासन की ओर से केदारघाट स्थित विद्यामठ पहुंचकर इसकी जानकारी दी गई है।
इस बारे में डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने कहा कि स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद को ज्ञानवापी जाने की अनुमति नहीं दी गई है। उस परिसर के संबंध में कोर्ट में वाद विचाराधीन है और उस स्‍थल को कोर्ट के आदेश से सील किया गया है। इस कारण कोई भी कानून का उल्‍लंघन और शांति व्‍यवस्‍था भंग करने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ कठोर विधिक कार्रवार्र की जाए।
स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद ने कहा कि शनिवार, चार जून को श्रीविद्यामठ से 71 लोगों के साथ निकलेंगे। 71 लोगों में  स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद के साथ उनके एक ब्रह्मचारी रहेंगे। इसके अतिरिक्त 64 भक्त पूजन सामग्री के साथ रहेंगे तथा पांच पण्डित रहेंगे। केदारघाट से ललिताघाट तक नाव से पहुंचेंगे और वहां से गंगाजल कलशों में भरकर प्रकट हुए शिवलिंग तक जायेंगे। पूजा, आरती, भोग लगाकर पुनः 10 बजे श्रीविद्यामठ केदारघाट लौट आयेंगे।
स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद ने कहा कि मेरे गुरु शंकराचार्य का आदेश हुआ है कि जब वहां भगवान शिव प्रकट हो गए हैं तो उनका पूजन-अर्चन, भोग-आहार होना चाहिए। इसके लिए न्यायालय के आदेश की प्रतीक्षा नहीं की जा सकती। पूजा स्थल कानून 1991 भी सरकार को समाप्त करना चाहिए। यह न्याय के मूल सिद्धांतों के विपरीत है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts