उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव

 सभी 11 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित
निर्वाचन अधिकारी बृजभूषण दुबे ने सौंपे प्रमाणपत्र


लखनऊ।
उत्तर प्रदेश कोटे के राज्य सभा के सभी 11 उम्मीदवारों के निर्वाचित होने की घोषणा कर दी गयी है। सभी नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्यों को शुक्रवार को प्रमाणपत्र मिल गया है। किसी भी सीट पर मतदान नहीं हुआ। नाम वापसी का समय पूरा होते ही निर्वाचित होने की घोषणा की गयी है।
द्विवार्षिक निर्वाचन-2022 में विधान सभा के विशेष सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे ने नाम वापसी की समय-सीमा समाप्त होने के उपरान्त सभी 11 प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित किए जाने की घोषणा की है। निर्वाचन अधिकारी दुबे ने बताया कि तीन जून को दोपहर तीन बजे नाम वापसी की अंतिम तिथि समाप्त हो जाने के उपरान्त सभी 11 प्रत्याशियों को राज्य सभा के सदस्य हेतु निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया है। इसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, सुरेन्द्र कुमार नागर, डॉ के. लक्ष्मण मिथलेश कुमार, बाबू राम निषाद, डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल, दर्शना सिंह एवं श्रीमती संगीता यादव निर्विरोध निर्वाचित की गईं।
इसके साथ ही कपिल सिब्बल-निर्दलीय, रालोद के जयंत चौधरी और समाजवादी पार्टी से जावेद अली खाँ राज्य सभा सदस्य के लिए निर्वाचित किए गए। हालांकि कपिल सिब्बल और जयंत चौधरी सपा के समर्थन से ही जीते हैं। निर्वाचन अधिकारी दुबे ने राज्य सभा सदस्य के लिए निर्वाचित किए गए प्रत्याशियों को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपे हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts