बजाज फाइनेंस का नया डिजिटल कैम्‍पेन  'हर टाइम ईएमआई ऑन टाइम'  

 
मेरठ : वित्‍तीय सेवाओं के क्षेत्र में एक प्रमुख समूह, बजाज फिनसर्व लिमिटेड की ॠण देने वाली शाखा, बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने अपनी जन जागरूकता पहल 'हर टाइम ईएमआई ऑन टाइम' को लॉन्‍च किया है। यह एक डिजिटल अभियान है जिसे अच्छे वित्तीय भविष्य के लिए अच्छी वित्तीय आदतों को अपनाने की जरूरत और फायदों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए शुरू किया गया है।

यह अभियान बड़े पैमाने पर आम जनता को उनके मासिक ऋण की ईएमआई का समय पर भुगतान करने के फायदे बताना चाहता है। इसके साथ ही, यह समय पर ऋण भुगतान न करने पर लंबे समय में उनके समग्र वित्तीय स्वास्थ्य पर पड़ने वाले नकारात्मक दुष्प्रभावों के बारे में भी शिक्षित करने का प्रयास करता है। यह अभियान भुगतान प्रतिबद्धताओं का पालन सुनिश्चित करने की आदत अपनाने के महत्व पर भी ध्यान केंद्रित करता है ताकि बाजार में उपलब्ध विभिन्न वित्तीय पेशकशों के लाभों का आनंद उठाया जा सके।

इसके ब्रांड अभियान में 'सावधान रहें। सुरक्षित रहें ' से मशहूर हुए गुप्ता जी दिखाई देते हैं जो टिंकू जी को उनकी मासिक ईएमआई समय पर चुकाने के आसान तरीके, मनोरंजक और मधुर अंदाज में सिखा रहे हैं। टिंकू जी के माध्यम से, ग्राहक और सामान्य जनता को भुगतान न करने या जुर्माने के साथ किस्तों की देर से भुगतान करने के विभिन्न परिणामों के बारे में जागरूक किया जाता है और किसी के क्रेडिट स्कोर को बढ़ाने के लिए समय पर भुगतान करने की आवश्यकता पर ध्यान आकर्षित किया जाता है, क्योंकि इसका प्रभाव भविष्य में कोई उधार लेने को आसान बनाने पर पड़ सकता है।  

यह डिजिटल, बहुभाषी अभियान बजाज फाइनेंस लिमिटेड की सभी डिजिटल संपत्तियों जैसे वेबसाइट, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, ग्राहक पोर्टल, आईवीआर, मोबाइल ऐप और अन्य मीडिया इंफोटेनमेंट चैनलों पर देखा जाएगा।

'हर टाइम ईएमआई ऑन टाइम', 'एबीसी ऑफ ईएमआई'  नाम की इसकी मूल शैक्षिक श्रृंखला का एक विस्तार है। इस श्रृंखला को फरवरी 2022 में वित्‍तीय साक्षरता सप्‍ताह मनाने के दौरान लॉन्‍च किया गया था, जिसमें ईएमआई के सरलीकृत अर्थ और इससे जुड़े विभिन्न कारकों को स्पष्ट किया गया जैसे कि ब्याज दर, शून्य डाउन पेमेंट, क्रेडिट स्कोर, आदि।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts