नेशनल हेराल्ड मामला

 ईडी की राहुल गांधी से दूसरे दिन भी पूछताछ जारी
कांग्रेसियों का उग्र प्रदर्शन, सीएम बघेल समेत कई हिरासत में
नई दिल्ली (एजेंसी)।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए दोबारा ईडी दफ्तर पहुंचे। राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ चल रही है। हालांकि, राहुल की पूछताछ के बीच कांग्रेसियों ने प्रदर्शन भी किया। दिल्ली पुलिस ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया।
इससे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी अधिकारियों ने करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी। सोमवार को राहुल गांधी से ईडी ने दो चरणों में पूछताछ की थी। लंच से पहले करीब 3 घंटे तक राहुल से पूछताछ हुई थी। इसके बाद राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ सर गंगा राम अस्पताल में सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे। वहां से आने के बाद राहुल फिर से ईडी दफ्तर पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक पहली बार ईडी की पूछताछ का सामना करने वाले राहुल गांधी ने अधिकांश सवालों पर चुप्पी साध ली थी।
नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी जांच का विरोध करने पर कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी को हिरासत में लिया गया है। राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा को बदरपुर थाने में लाया गया है। इनके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी समेत अन्य को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी जांच का विरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा हमारा विरोध जारी रहेगा, बीजेपी नेताओं हिमंत बिस्वा सरमा और नारायण राणे के खिलाफ ईडी के मामलों का क्या हुआ।
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रशासन पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा हम लोगों को जाने नहीं दिया जाएगा क्योंकि उनका उद्देश्य है कि इस सत्याग्रह में ज्यादा लोग ना जुड़ें। इसके बावजूद बॉर्डर पर लोग खड़े हैं और हर सड़क पर लोग दिखेंगे। किसी एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाना और रात भर उसे बैठाना, कहीं ऐसा कानून नहीं है। कानून के मुताबिक तो पूछताछ के बाद व्यक्ति भेज देते हैं और अगली तारीख देते हैं। कांग्रेस पार्टी के लोग डरने वाले नहीं है, यह सत्याग्रह करते रहेंगे और अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts