सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकी, मुठभेड़ जारी

जम्मू (एजेंसी)।उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच रविवार दोपहर को मुठभेड़ शुरू हो गई। अभी तक जारी इस मुठभेड़ में दो आतंकी के मारे जाने की सूचना है जबकि दो से तीन आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में हैं जो छिपकर गोलीबारी कर रहे हैं। मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी लश्कर का आतंकी बताया जा रहा है जबकि दूसरे की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।
कश्मीर पुलिस की ओर से ट्विटर पर दी गई जानकारी के अनुसार कुपवाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आतंकी शौकत अहमद शेख की निशानदेही पर लोलाब क्षेत्र में आतंकियों के एक छिपने के ठिकाने में दबिश दी थी। कुपवाड़ा पुलिस ने इस अभियान को सेना की 28 आरआर के साथ मिलकर चलाया और जब सुरक्षाबल आतंकियों के ठिकाने के पास पहुंचे तो वहां छिपे दो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। वहीं सुरक्षाबलों के जबाव हमले में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। इस गोलीबारी में गिरफ्तार आतंकी शौकत अहमद शेख के भी फंसे होने की सूचना है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने भी एक आतंकी के मारे जाने व दो से तीन के घेरे में फंसे होने की पुष्टि की है।
उधर कुपवाड़ा के लोलाब में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के कुछ देर बाद कुलगाम के डीएचपोरा में भी पुलिस व सेना की आतंकियों के एक अन्य दल के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबल आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर डीएचपोरा के गुज्जरपोरा इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे कि तभी आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। समाचार लिखे जाने तक कुलगाम में भी दो आतंकी मारे गए थे जिनकी पहचान हेरिस शरीफ निवासी श्रीनगर और जाकिर पाडर निवासी कुलगाम के रूप में हुई। हेरिस लश्कर-ए-तैयबा का सी कैटेगिरी जबकि पाडर जैश ए मोहम्मद का सी कैटेगिरी का आतंकी था। इलाके में कितने आतंकी छिपे हैं, इस बारे अभी तक सुरक्षाबलों को पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है।
सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों के निकलने के रास्तों को बंद कर दिया है ताकि आतंकी भाग न सकें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts