व्यापारी से पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट मामले ने पकड़ा तूल,राज्य मंत्री के दखल पर एफआईआर दर्ज


मेरठ। पुलिस कर्मियों द्वारा व्यापारी से मारपीट करने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। भाजपा नेता और राज्यमंत्री दिनेश खटीक के मामले के बीच आने के बाद पुलिस को दोनों ओर से मुकदमा दर्ज करना पड़ा है। भाजपा कार्यकर्ता के तहरीर देने के चार दिन बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं होने पर राज्यमंत्री दिनेश खटीक गंगानगर थाने पहुंच गए थे और मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा। गंगा नगर थाना क्षेत्र में हादसे के बाद व्यापारी से मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज नहीं होने से आहत मंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस का ऐलान कर दिया। मंत्री का कहना था कि यदि इसी तरह से कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न हुआ तो इस्तीफा देंगे। लेकिन बाद में प्रेसवार्ता निरस्‍त कर दी गई और दोनों तरफ से मुकदमे दर्ज कर लिए गए हैं।
उधर एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि टेंट व्यापारी की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस निरस्त करके मंत्री डीएम के साथ बैठक की। दोनों तरफ से मुकदमे दर्ज कर लिए गए हैं। एसएसपी से बातचीत का समय रखा गया है, जिसमे एसओ गंगानगर पर कार्रवाई की बात होगी। एसपी देहात से नाराजगी भी दूर कराई जाएगी।
गंगानगर थाने पर साइबर सेल का सिपाही आकाश व पुलिस लाइन में तैनात सिपाही विकास के विरूद्ध कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वादी कोमल सिंह अम्हेडा आदिपुर निवासी है। आज शुक्रवार सुबह एसएसपी ने दोनों पक्षों को अपने पास बुलाया। दोनों पक्ष की बात सुनी। बताया जा रहा है कि सिपाही आकाश की तरफ से भाजपा कार्यकर्ता समर्थक कोमल सिंह व उसके भाई बिरजू के विरुद्ध 307 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज होगा। फिलहाल, थाने पर अभी तहरीर नहीं आई है।
गंगानगर निवासी बिरजू टेंट व्यापारी और भाजपा कार्यकर्ता हैं। चार दिन पूर्व वह टेंट का सामान लेकर टेंपो से जा रहे थे। गंगानगर थाने में तैनात सिपाही आकाश गाड़ी लेकर जा रहा था। गंगानगर में उसकी गाड़ी टेंपो से टकरा गई। दोनों में कहासुनी के बाद बिरजू ने आकाश के खिलाफ उसी दिन तहरीर दे दी थी। वह तभी से मुकदमा दर्ज कराने के लिए चक्कर काट रहे थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसकी जानकारी उन्होंने एक राज्यमंत्री को दी तो वह गुरुवार रात थाने पहुंच गए। कार्रवाई की मांग की तो पुलिसकर्मी इधर-उधर की बात करने लगे, जिस पर उनकी नोकझोंक हो गई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts