एसबीआई फाउंडेशन ने खान एकेडमी के साथ मिलकर एक मुफ्त डिजिटल लर्निंग प्रोग्राम अपस्कूल’ लॉन्च किया

 


मेरठ :
 एसबीआई फाउंडेशन ने भारत की एक शैक्षिक गैर-लाभकारी संस्था खान एकेडमी की साझेदारी में कक्षा 1-10 के छात्रों के लिए डिजिटल लर्निंग प्रोग्राम अपस्कूल’ की शुरुआत की है। यह प्रोग्राम अंग्रेजीहिंदी और कन्नड़ भाषाओं में उपलब्ध होगाजिसका लक्ष्य सीखने के अंतराल को कम करना और वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए उनकी गणित और रीडिंग का एक ठोस आधार तैयार करना है। छात्र या उनके माता-पिता https://learn.khanacademy.org/upschool पर जाकर प्रोग्राम के लिए मुफ्त में पंजीकरण करा सकते हैं और उन्हें 4-6 सप्ताह तक व्हाट्सएप पर लर्निंग लिंक प्राप्त होंगे। प्रोग्राम पूरा करने पर प्रत्येक छात्र को एक डिजिटल प्रमाणपत्र दिया जाएगा।

इस पहल के बारे में बात करते हुए स्टेट बैंक ग्रुप के चेयरमैन श्री दिनेश खारा ने कहा, "हमें अपस्कूल फाउंडेशन के प्रोग्राम का सहयोग व समर्थन करने पर गर्व हैजो शिक्षा को सुलभ बनाने में मदद करता है और लिखाई-पढ़ाई के अंतराल को कम करता है। अपनी साझेदारियों के जरिए वंचित समुदायों के बीच विकास और समानता को बढ़ावा देना हमारा लक्ष्य है और यह प्रोग्राम इस कार्य को सुगम बनाता है।

 

एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट लिमिटेड के एमडी एवं सीईओ श्री. विनय एम. टोनसे ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “बैक-टू-स्कूल सीजन की शुरुआत में हमारे अपस्कूल फाउंडेशन प्रोग्राम से छात्रों को तैयार होने और बेहतर तैयारी करने में फायदा होगा। हम सभी छात्रों को यह प्रोग्राम प्रदान करने को लेकर बेहद खुश हैंजो उन्हें विशेषज्ञों द्वारा विकसित मजेदार और इंटरैक्टिव औजारों से लैस करेगापरिणामस्वरूप उच्च गुणवत्ता वाली स्थानीय शैक्षिक सामग्री सभी के लिए सुलभ हो सकेगी। इसे साकार करने के लिए हम खान एकेडमी के साथ काम करके खुश हैं।

 

 

लॉन्च कार्यक्रम में श्री दिनेश खाराचेयरमैनएसबीआईश्री. विनय एम. टोनसेएमडी एवं सीईओएसबीआई फंड्स मैनेजमेंट लिमिटेड; एसबीआई फाउंडेशन के अधिकारी तथा श्री संदीप बापनाग्लोबल मार्केट्स के प्रमुखखान एकेडमी जैसे वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया।

 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts