आयुक्त की अध्यक्षता में हुयी मेरठ शहर की यातायात व्यवस्था के सुदृढीकरण के संबंध में बैठक


आयुक्त ने भैंसाली बस अड्डे को शहर से बाहर शिफ्ट किये जाने के संबंध में अनुमोदित प्रस्ताव के संबंध में अब तक हुयी प्रगति की समीक्षा की


मेरठआज आयुक्त कैम्प कार्यालय पर मा0 आयुक्त सुरेन्द्र सिंह द्वारा मेरठ शहर की यातायात व्यवस्था के सुदृढीकरण के संबंध में बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिलाधिकारी दीपक मीणा सहित यातायात से संबंधित अधिकारियों के साथ गहन चर्चा करते हुये पूर्व में दिये गये निर्देशों के अनुपालन में की गयी कार्यवाही की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। मा0 आयुक्त महोदय ने भैंसाली बस अड्डे को शहर से बाहर शिफ्ट किये जाने के संबंध में अनुमोदित प्रस्ताव के संबंध में अब तक हुयी प्रगति के संबंध में जानकारी प्राप्त की जिसमें संबंधित अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि भूमि चिन्हांकन सहित अन्य समस्त प्रक्रिया प्लानिंग कर सुनिश्चित करायी जा रही है।

इसके साथ ही मा0 आयुक्त महोदय द्वारा शहर में यातायात व्यवस्था को सरल व सुगम बनाने हेतु मुख्य चैराहो के सौन्दर्यीकरण के साथ-साथ पार्किग व्यवस्था एवं ई-रिक्शा मार्ग चिन्हित किये जाने के संबंध में विस्तृत रूप से समीक्षा करते हुये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। शहर में आईटीएमएस सिस्टम के तहत आनलाईन चालान प्रक्रिया के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। उन्होने कहा कि शहर में डिवाईडर की ऊंचाई एवं उस पर किये जाने वाले वृक्षारोपण इस प्रकार किया जाये जिससे कि डिवाईडर सुन्दर दिखने के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था के लिए लाभकर हों। आयुक्त महोदय ने यातायात से संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को सरल व सुलभ बनाये जाने हेतु संबंधित समस्त विभागीय अधिकारी आपसी समन्वय के साथ प्लाॅनिंग के अनुसार आवश्यक कार्यवाही करें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, नगर आयुक्त अमित पाल शर्मा, एसपी ट्रैफिक सहित यातायात से संबंधित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts