यूपी को 80 हजार करोड़ की सौगात, पीएम बोले- मेरी काशी अब बदल गई है

 जी-20 देशों में भारत की सबसे तेज से गति: पीएम मोदी
 देश के नामी उद्योगपति गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, निरंजन हीरानंदानी, मैथ्यू आइरीज भी हुए शामिल

लखनऊ (एजेंसी)।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ने कहा कि मौजूदा समय में दुनिया मजबूत साथी की तलाश में है। भारत के पास ही वह ताकत है। आज जी-20 में भारत सबसे तेजी से आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी शुक्रवार को यहां इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी) थ्री का उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश काशी का सांसद होने के नाते निवेशकों का स्वागत किया है। उप्र के युवा शक्ति पर उन्होंने भरोसा जाताया है। यहां के नौजवानों में यह शक्ति है। उनकी शक्ति आपके सभी सपनों को सच होने में मददगार साबित होगा। उद्यमियों से कहा कि मै मोह नहीं छोड़ सकता। आप लोग बहुत व्यस्त रहते हैं लेकिन काशी जरूर आइए। काशी बहुत बदल गयी है। 80 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्तावों के एमओयू साइन हुए हैं।
उन्होंने कहा कि आज के इस अवसर पर के लिए यूपी के नौजवानों को बधाई दूंगा। इस आयोजन से सबसे अधिक उन्हें ही लाभ होगा। हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। अगले 25 वर्ष नये लक्ष्यों को प्राप्त करने का अमृत काल है। आज दुनिया में जो वैश्विक परिस्थितियां बनी हैं, वह हमारे लिए अवसर है। दुनिया भरोसेमंद साथी तलाश रही है। उस पर खरा उतरने की ताकत सिफ भारत में है। इस दौर में भी भारत रुका नहीं है। बल्कि अपनी ग्रोथ को और बढ़ा दिया। जी-20 देशों में भारत सबसे तेजी से आगे बढ़ रहा है। भारत दुनिया का सबसे अधिक इनर्जी कन्ज्यूमर वाला देश है।
पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में जब से डबल इंजन की सरकार बनी है, तबसे तेजी से काम हो रहा है। कानून व्यवस्था ठीक हुई है। यूपी की जनता का भरोसा योगी सरकार पर बढ़ा है। उसी प्रकार से उद्योगपतियों का भरोसा भी बढ़ा है। उद्यामियों ने अभी तारीफ भी की है। वह निवेश कर रहे हैं। मै भी एक सांसद के नाते उप्र के उस सामर्थ्य को महसूस किया। सरकार के जुड़े सभी ब्यूरोक्रेट्स, छोटे बड़े लोगों को बधाई देता हूं। दिग्गज उद्योगपतियों ने की योगी सरकार की सराहना
समारोह में देश के शीर्ष उद्योग जगत के नेता शामिल रहे। आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला, अडाणी समूह के अध्यक्ष व एमडी गौतम अडानी, आईटीसी लिमिटेड के अध्यक्ष व एमडी संजीव पुरी, हीरानंदानी ग्रुप के एमडी निरंजन हीरानंदानी, जिंदल ग्रुप के चेयरमैन और एमडी सज्जन जिंदल, लुलु ग्रुप के एमडी युसूफ अली, वीपी एयर लिक्विड के मैथ्यू आइरीज़ जैसे उद्यमी शामिल रहे। अडानी, हीरानंदानी और विड़ला जैसे उद्यमियों ने मंच से अपनी बात भी रखी। सभी उद्यमियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली की सराहना की।


यूपी में निवेश होगा सुरक्षित: सीएम योगी
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में उद्योगपतियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में उनका निवेश सुरक्षित होगा। वहीं प्रदेश प्रदेश सरकार उन्हें सुरक्षा व संरक्षण देगी। योगी ने कहा कि हम लोगों ने विगत पांच वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री के उस मंत्र को अंगीकार किया है जिसमें रिफार्म परफार्म और ट्रांन्सफार्म सुधार की बात कही गयी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हर क्षेत्र में विकास हुआ है। कोरोना काल में भी उत्तर प्रदेश में 66 हजार करोड़ का निवेश हुआ है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक करोड़ 61 लाख युवाओं को रोजगार सृजन के क्षेत्र में लगाया गया। पांच लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी भी हमारी सरकार ने दी है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण हो चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड जो आजादी के बाद से पानी के लिए तरसता था। बुन्देलखण्ड में हर घर नल योजना को हम तेजी से आगे बढ़ा रहे है।


परिवारवाद की बुराई को न पनपने दें युवा : प्रधानमंत्री
कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ उनके पैतृक गांव परौंख पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को विपक्षी दलों के परिवारवाद पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश की सबसे मजबूत ताकत है लोकतंत्र और इसी लोकतंत्र को परिवारवादी पार्टियां कमजोर कर रही हैं। लोकतंत्र की मजबूती के लिए परिवारवाद से मुक्ति जरूरी है। प्रधानमंत्री ने युवाओं से अपील की कि देश में परिवारवाद की बीमारी को न पनपने दें। मुझे पूरा विश्वास है कि यह कितना भी एक हो जाएं, इनको देश का युवा अब सत्ता नहीं देगा। उन्होंने कहा कि जब हम लोकतंत्र की बात कर रहे हैं तो परिवारवादी पार्टियों से बचने की जरूरत है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts