PokerBaazi.com पर भारत के सबसे बड़े पोकर टूर्नामेंट - एंडबॉस का 2022 संस्‍करण पूरा हुआ 

4928 एंट्रीज में से दिल्‍ली के आईटी प्रोफेशनल जितेन्‍द्र गढ़वाल विजेता बने


26 मई, 2022: PokerBaazi.com की मेजबानी में भारत के सबसे बड़े एकल पोकर टूर्नामेंट एंडबॉस का 2022 संस्‍करण खत्‍म हो चुका है, जिसमें 5 करोड़ रूपये की बड़ी इनामी राशि थी। दिल्‍ली के 26 वर्षीय बी.टेक ग्रेजुएट जितेन्‍द्र गढ़वाल ने चैम्पियन का खिताब जीता और 1 करोड़ रूपये की इनामी राशि भी। 18 मई को शुरू हुए इस टूर्नामेंट के लिये देशभर से 4928 से ज्‍यादा एंट्रीज आई थीं।


बाज़ी गेम्‍स के फाउंडर एवं सीईओ, श्री नवकिरण सिंह ने कहा, ‘’एंडबॉस के हर संस्‍करण के साथ हम भारत में पोकर के इकोसिस्‍टम की बढ़ती लोकप्रियता देख रहे हैं। इस तरह के टूर्नामेंट्स में बढ़ती भागीदारी और अपनी कुशलताओं से एक-दूसरे को पछाड़ने के लिए प्‍लेयर्स के बीच भीषण मुकाबला यह संकेत देते हैं कि लोग इस गेम के बड़े जानकार बन रहे हैं। एक ब्राण्‍ड के तौर पर हम पोकर को मुख्‍यधारा का खेल बनाना चाहते हैं और इस तरह के टूर्नामेंट्स से प्‍लेयर्स को पोकर में आगे बढ़ने के लिये प्रोत्‍साहन और प्रेरणा पाने का सबसे बढि़या मंच मिलता है।‘’


जितेन्‍द्र ने 2016 में शौक के तौर पर पोकर खेलना शुरू किया था और बीतते समय के साथ पोकर उनका जुनून बन गया। उन्‍हें अपने एक दोस्‍त की इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट से एंडबॉस का पता चला और फिर वह इस टूर्नामेंट में आ गये। इस सफलता के बाद जितेन्‍द्र अपने परिवार के साथ छुट्टियाँ मनाने के लिए इस इनामी राशि का इस्तेमाल करना चाहते हैं।


अपनी उपलब्धि पर आईटी प्रोफेशनल जितेन्‍द्र गढ़वाल ने कहा कि, “अभी पोकर की दुनिया विकसित हो रही है और यह ‘किस्‍मत के खेल’ की आम धारणा से अलग होकर धीरे-धीरे सबसे ज्‍यादा माँग वाले कौशल-आधारित खेलों में से एक बन रहा है। इस प्रकार ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को ऐसे टूर्नामेंट्स में भाग लेने की प्रेरणा मिल रही है। पोकर का सफल प्‍लेयर बनने के लिए आपको धैर्य रखना चाहिये और टेबल पर कोई भी फैसला लेने से पहले सारे उपलब्‍ध विकल्‍पों पर सोचना चाहिये। देशभर के कुशल प्‍लेयर्स के साथ खेलने से न केवल मैंने अपनी कुशलताओं को परखा, बल्कि यह भी जाना कि मुझे सुधार की जरूरत है। अपनी उपलब्धि से मैं बहुत खुश हूँ और अब आगामी टूर्नामेंट्स में अपने गेम को अगले स्‍तर पर ले जाना चाहता हूँ।”


टूर्नामेंट का फिनाले 22 मई, 2022 को हुआ था, जिसमें जितेन्‍द्र प्रथम स्थान हासिल किया और उन्‍होंने एंडबॉस का प्रतिष्ठित खिताब जीता। दिल्‍ली के 28 वर्षीय इशान कपूर दूसरे स्‍थान पर रहे और उन्‍होंने 60,20,000 रूपये जीते, जबकि पुणे के 37 वर्षीय भूषण सोहानी तीसरे स्‍थान पर रहे और उन्‍हें इनाम के तौर पर 31,35,000 रूपये मिले। इस टूर्नामेंट में बाजी मारने वाले राज्‍य थे नई दिल्‍ली, महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, गोवा, उत्‍तर प्रदेश और राजस्‍थान, जिन्‍होंने इस संस्‍करण  के टॉप 10 विजेता दिये।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts