कोर पीसीआई सार्ड ने किया कम्यूनिटी एक्शन ग्रुप के सदस्यों का सम्मान

 मेरठ - कोर पीसीआई सार्ड के तत्वाधान में परीक्षितगढ़ और सरधना के कम्यूनिटी एक्शन ग्रुप के सदस्यों का सम्मान समारोह किया गया। होटल हार्मनी इन मैं आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा० प्रवीण गौतम ने की । कार्यक्रम का संचालन करते हुये डीएमसी प्रवीण कौशिक ने बताया कि कम्यूनिटी एक्शन ग्रुप के सदस्यों ने कोविड 19 वायरस से बचाव हेतु कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने और कोविड 19 टीकाकरण के प्रति जागरूकता अभियान में सराहनीय और अमूल्य योगदान दिया कम्यूनिटी मोबिलाइजर का साथ देते हुये इन्होनें ऐसे समय पर अपना योगदान दिया जब लोग घर से निकलने से भी डर रहे थे तब इन्होंने लोकडाउन के दौरान और लोगों के टीकाकरण के लिए दिन रात मेहनत की।


डा० प्रवीण गौतम जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने सभी कम्यूनिटी एक्शन ग्रुप के सदस्यों से अपील की कि 12 से 14 और 15 से 17 साल के लोग जो कोविड 19 टीकाकरण से छूटे हैं उनको समय पर टीकाकरण करायें। 


 डॉ. अंकुर त्यागी ने भारत सरकार द्वारा समुदाय के लिए चलाये जाने वाली अन्य योजनाओं के विषय में बताया कि समुदाय को इन योजनाओं के विषय में जागरूक करने में भी आप सभी सहयोग करे जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिल सके। मीटिंग में नेताजी युसूफ ने  कम्युनिटी एक्शन ग्रुप द्वारा किये गये कार्यों को सराहा और साई संस्था के द्वारा सृजित ग्रुप को दूरगामी सोच का परिणाम बताया। नेता जी ने बैठक में आये सभी कैग सदस्यों से अपील के कि सभी अपने अपने क्षेत्र में 12 से 14 और 15 से 18 वर्ष तक के सभी बच्चों के टीकाकरण में सहयग प्रदान करें।


ललियाना से आये रिजवान अहमद ने अपने विचार रखते हुए बताया कि कोरोना काल की पहली लहर में लोगो को डर से बहार निकलने में कितनी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने बताया कि एक बार तो उनको सर में चोट लग गयी थी।


सरधना नगर पालिका अध्यक्ष के पुत्र शावेज अंसारी ने शिक्षा के ऊपर जोर दिया और कहा कि लड़कियों की शिक्षा तीन पीढ़ियों को संवारती है। उन्होंने प्रकृती के साथ छेड़ छाड़ करने का परिणाम ही अनेक प्रकार की महामारी होना है। इन्हीं के साथ साथ अनेक क्षेत्रों से आये हुए वक्ताओं ने अपने अपने अनुभवों को साझा किया।


 डॉ. संदीप गौतम परीक्षितगढ़, डॉ. मनोज, डॉ सरित तोमर आदि ने भी बताया कि आप लोगो ने जिस तरह से सराहनीय कार्य किया है वह साहसी कार्य है आपके कारण ही आज हमारी जिला मेरठ का कोचिड़ 19 टीकाकरण 100 प्रतिशत के नजदीक है। बीएमसी निगहत सुल्तान, मोनिका, शबाना, परविन्द और सुनील द्वारा सहयोग किया गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts