प्रदेश में मिले कोरोना के 305 नए मरीज

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क जरूरीः सीएम योगी
टीम-9 के अफसरों को दिए जरूरी निर्देश

लखनऊ।

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 305 नए मरीज मिले हैं। सीएम योगी ने जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने टीम नाइन की बैठक में अधिकारियों को इससे संबंधित दिशा-निर्देश दिए। साथ ही इसका प्रभावी अनुपालन कराने को कहा।
गौरतलब है कि इस दौरान गौतमबुद्ध नगर में 124, गाजियाबाद में 41, लखनऊ में 23, आगरा में 20 नए केस शामिल हैं। इसी अवधि 771 लोग स्वस्थ भी हुए। हमीरपुर और ललितपुर में भी दहाई अंक में नए केस की पुष्टि हुई है। इनके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री का आकलन भी किया जाए।
सीएम योगी ने कहा कि ट्रैक, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण की नीति के सफल क्रियान्वयन से उत्तर प्रदेश में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। वर्तमान में प्रदेश में कुल 1567 एक्टिव केस हैं। इसमें 1487 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं। टेस्ट की संख्या बढ़ाये जाने की जरूरत है। बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों के बूस्टर डोज लगाए जाने को और तेज किए जाने की जरूरत है।
सीएम योगी ने कहा कि पिछले यूपी इन्वेस्टर समिट में 4.68 लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव हमें मिले थे। इनमें से 03 लाख करोड़ से ज्यादा के प्रस्ताव आज धरातल पर साकार हो रहे हैं। आगामी जून माह में प्रदेश के तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजन के लिए सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं। यह आयोजन 'नए भारत के  नए उत्तर प्रदेश' की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाला होगा।
निजी क्षेत्र में विश्वविद्यालय स्थापित करने के इच्छुक संस्थाओं को सरकार की ओर से सभी जरूरी सहयोग दिए जाएं। स्थापना संबंधी नियमों/अर्हताओं को यथासंभव सरल भी किया गया है। ऐसे प्रस्तावों को कतई लंबित न रखें।
नवस्थापित मां शाकुम्भरी राज्य विश्वविद्यालय सहारनपुर, राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय अलीगढ़ तथा महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय, आजमगढ़ में पूर्णकालिक कुलसचिव, सहायक कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक और वित्त अधिकारी की तत्काल नियुक्ति की जाए। इनके कार्यपरिषद/विद्यापरिषद व अन्य निकायों के गठन का कार्य यथाशीघ्र कराए जाएं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts