मेरठ में कोविड कमांड सेंटर फिर से होगा सक्रिय

मेरठ 5 मई 2022 । इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर आईसीसीसी को फिर से सक्रिय करने का निर्णय लिया गया है।निगरानी टीमों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है। जिले भर में सघन जांच अभियान चलाया जाएगा।इस बीच अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर स्क्रीनिंग की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अखिलेश मोहन ने जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज को पर्याप्त ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस और जिला प्रशासन से भी सार्वजनिक स्थानों पर कोविड से संबंधित प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।

 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को लेकर जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। जरूरी कार्य हो तभी घर से बाहर निकलें। घर से बाहर निकलते ही मास्क पहनें, सेनेटाइजर का प्रयोग करने के साथ दो गज की दूरी बनाए रखें। भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। 

अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग,दुरूस्त किए इंतजाम

नोएडा,गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। कोविड अस्पतालों में कोरोना से निपटने के इंतजाम दुरुस्त करने और आपात स्थितियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने इंतजाम करने शुरू कर दिये हैं। कोविड अस्पतालों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने यहां सभी प्रकार के इंतजाम दुरुस्त रखें। वहीं अब आपातकालीन सेवाओं को भी परखा जा रहा है।

 सीएमओ डा.अखिलेश मोहन और मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान परिस्थितियों और इंतजामों पर नजर बनाए हुए हैं। जिला अस्पताल,, लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दौराला, सरधना, मवाना,हस्तिनापुर, किठौर में व्यवस्थाओं की जांच के साथ ही आक्सीजन की उपलब्धता को भी परखा जा रहा है। सीएमओ रोजाना शाम को इसकी समीक्षा कर रहे हैं। वहीं कोविड.19 ऑक्सीजन प्लांट, कोविड वार्ड,, एम्बुलेंस की टाइमिंग, दवा आदि की जांच भी की जा रही है। इमरजेंसी कॉल आने के बाद एंबुलेंस पहुंचने और अस्पताल तक लाने की पूरी टाइमिंग को दुरूस्त किया जा रहा है। डा. अखिलेश मोहन का कहना है कि शासन ने स्वास्थ्य विभाग को सभी तैयारियां दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए जिले के सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल भी कराई गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts