शोभित विवि के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात
रूद्राक्ष पर किए जा रहे शोध पर पीएम से की चर्चा
मेरठ। गत  25 मई 2022 को शोभित विवि के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री कार्यालय में मुलाकात कर विश्वविद्यालय द्वारा नवाचार, अनुसंधान एवं कौशल विकास के क्षेत्र में किए जा रहे उल्लेखनीय कार्यों एवं प्रयासों से अवगत कराया तथा विश्वविद्यालय द्वारा पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से रुद्राक्ष पर किए जा रहे शोध कार्यों के विषय पर भी प्रधानमंत्री से चर्चा की।
25 मिनट से अधिक चली इस मुलाकात में कौशल विकास को लेकर कुलाधिपति  ने विवि द्वारा शुरू किए जा रहे एसईआईजेड स्पेशल इकोनामिक इनोवेशन जॉन के बारे में  प्रधानमंत्री को अवगत कराया तथा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के संदर्भ में किए जा रहे प्रयासों में देश में एक नॉलेज ग्रिड की स्थापना हेतु प्रधानमंत्री से अनुरोध किया जिसके अंतर्गत विभिन्न संस्थानों के समूह बनाकर उनके द्वारा उपलब्ध संसाधनों को साझा करने तथा अनुसंधान में भी एक दूसरे के साथ सहयोग करने को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर  बल दिया।
इस अवसर पर कुलाधिपति  कुंवर शेखर विजेंद्र ने  प्रधानमंत्री को विश्वविद्यालय द्वारा संरक्षित रुद्राक्ष का पौधा भेंट किया। प्रधानमंत्री ने विवि द्वारा किए जा रहे अनुसंधान को जानने की जिज्ञासा के साथ विशेष तौर पर रुद्राक्ष, आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा इत्यादि पर विवि द्वारा किए जा रहे अनुसंधान की प्रशंसा की तथा नई शिक्षा नीति तथा कौशल विकास से ग्रामीण छात्रों को कैसे नवाचार हेतु तैयार किया जाए इस पर चर्चा की।मुलाकात के पश्चात कुंवर शेखर विजेंद्र ने बताया कि नरेंद्र भाई मोदी से मिलना मेरे लिए गौरवमय क्षण है। उन्होंने प्रधानमंत्री  से मिले प्यार और स्नेह के लिए बहुत बहुत धन्यवाद करते हुए कहा कि हमें हमेशा उनका मार्गदर्शन एवं उनसे प्रेरणा प्राप्त होती रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts