लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी मुठभेड़ में ढेर

- पाकिस्तान से घुसपैठ कर आए थे
श्रीनगर (एजेंसी)।
कश्मीर में आतंकवाद को भड़काने के लिए पाकिस्तान बार-बार प्रयास करता है परंतु उन्हें हर बार भारतीय सुरक्षाबलों के आगे मुंह की खानी पड़ती है। ऐसा ही एक प्रयास आज वीरवार को भी किया गया। जिला कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा से सटे गांव जुमागुंड से पाकिस्तान से घुसपैठ कर आए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को सेना ने एक मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया।
कश्मीर में दो दिनों में हुई मुठभेड़ों में तीन पाकिस्तानी आतंकी समेत छह आतंकी मारे जा चुके हैं। गत बुधवार को बारामुला मुठभेड़ में मारे गए तीनों पाकिस्तानी आतंकी जैश-ए-मोहम्म्द से संबंधित थे। इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान भी बलिदान हुआ था।
मारे गए आतंकवादियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है परंतु मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद व आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि घुसपैठ के तुरंत बाद इन आतंकियों का मारा जाना बड़ी सफलता है। उन्होंने सेना व पुलिस को इसकी बधाई भी दी।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि ये आतंकी रात को नियंत्रण रेखा से सटे जुमागुंड गांव से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर आए थे। गांव के कुछ लोगों ने जब गांव के बाहर संदिग्ध गतिविधि देखी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने भी बिना समय गवाएं सेना के जवानों के साथ आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी। एक जगह आतंकवादियों व सुरक्षाबलों का आमने सामने मुकाबला शुरू हो गया। दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। इस बीच सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकवादियों की घेराबंदी की ओर एक के बाद एक तीनों को मार गिराया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts